दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल निभाएं राजधर्म'

पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा है. निर्मल जैन ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम गंभीर आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है और कर्मचारियों के वेतन एवं अन्य भत्ता समय से नहीं दे पा रहा है.

By

Published : Oct 16, 2020, 9:01 PM IST

mayor nirmal jain targeted cm kejriwal due to edmc employee salary
पूर्वी दिल्ली महापौर निर्मल जैन

नई दिल्लीः पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन ने निगम मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राजधर्म निभाने की नसीहत दी है. निर्मल जैन ने कहा कि दिसंबर तक की दो तिमाही का बकाया राशि जो 956.35 को रुपया है, उसे तुरंत निगम को उपलब्ध कराया जाए ताकि निगम कर्मियों के वेतन का भुगतान किया जा सके.

राजधर्म निभाएं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

निर्मल जैन ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम गंभीर आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है और दुर्भाग्यवश पूर्वी दिल्ली नगर निगम अपने कर्मचारियों के वेतन एवं अन्य भत्ता समय से नहीं दे पा रहा है. निगम कर्मचारियों को जुलाई माह का वेतन देने के बाद भी अगस्त व सितंबर माह का वेतन देना बाकी है, इसके अलावा अन्य खर्चों का भुगतान भी लंबित है.

उन्होंने कहा कि इन सब का मुख्य कारण दिल्ली सरकार द्वारा समय पर फंड उपलब्ध ना कराना है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में दिल्ली सरकार से निगम को 961 करोड़ बेसिक असाइनमेंट एवं योजना मद में 716 करोड़ मिलने हैं, जबकि दो तिमाही के अंतर्गत बेसिक असाइनमेंट में 720 करोड़ और योजना मद में 537 करोड़ आना था.

दिल्ली सरकार का दायित्व है कि वह निगम को उनकी आवश्यकता के अनुसार फंड उपलब्ध कराएं. दिल्ली नगर निगम के अस्तित्व में आने के उपरांत हमेशा राज्य सरकारी फंड उपलब्ध कराती रही है, परंतु दिल्ली सरकार दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से पूर्वी दिल्ली नगर निगम को उसके हक का पैसा ना देकर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के साथ बड़ा खिलवाड़ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details