दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: मनजीत सिंह पेश कर रहे हैं मिसाल, पटपड़गंज इलाके को कर रहे सैनेटाइज

कोरोना महामारी के बीच लोग एक-दूसरे की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. दिल्ली की पटपड़गंज विधानसभा में रहनेवाले मनजीत सिंह जो लॉकडाउन में ना केवल जरूरतमंद लोगों को खाना और राशन दे रहे हैं. बल्कि अलग-अलग इलाकों में जाकर सैनिटाइजेशन का काम भी कर रहे हैं.

By

Published : Apr 28, 2020, 12:04 PM IST

sanitization in delhi
पटपड़गंज विधानसभा में किया सैनिटाइजेशन

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से लड़ने के लिए देश एकजुट है. क्योंकि सरकार के साथ-साथ कई लोग भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपना योगदान दे रहे हैं. दिल्ली की पटपड़गंज विधानसभा में रहनेवाले मनजीत सिंह जो लॉकडाउन में ना केवल जरूरतमंद लोगों को खाना और राशन दे रहे हैं. बल्कि अलग-अलग इलाकों में जाकर सैनिटाइजेशन का काम भी कर रहे हैं.

पटपड़गंज विधानसभा में किया सैनिटाइजेशन

जरूरतमंद लोगों की कर रहे मदद

अपनी पीठ पर कीटनाशक दवाई का छिड़काव करने वाली मशीन टांग कर मनजीत सिंह पटपड़गंज विधानसभा के अलग-अलग इलाकों में जाकर दवा का छिड़काव कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस कार्य में उनके साथ कई अन्य साथी भी जुड़े हुए हैं और वो सभी मिलकर इस लॉकडाउन में लोगों की सेवा और सरकार की मदद कर रहे हैं. उनका कहना है कि पहले वो लोगों को कई जगह पर राशन बांटने का काम कर चुके हैं. जिसके बाद अब वो सैनिटाइजेशन का काम कर रहे हैं.

मंदिर-मस्जिद और गुरुद्वारों में भी कर रहे सैनिटाइजेशन का काम

मनजीत सिंह का कहना है कि इस बीमारी को खत्म करने के लिए साफ-सफाई बेहद जरूरी है. ये हर किसी को समझने की जरूरत है. इसके लिए हमने ये मशीन खरीदी जो काफी मुश्किल से हमें मिली. उसके बाद फिर हमने अलग-अलग इलाकों में जाकर सैनिटाइजेशन का काम शुरू किया. इसी कड़ी में हम कई मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा यहां तक कि पुलिस थानों में जाकर भी सैनिटाइजेशन का काम कर चुके हैं. उनका कहना है कि इसमें हमें दिल्ली पुलिस का भी सहयोग मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details