दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

PMKVY में ट्रेनिंग करने वाले युवाओं को रोजगार मेले में मिली नौकरी

दिल्ली में PMKVY ट्रेनिंग करने वालों बेरोजगार युवाओं के लिए जॅाब फेयर का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया.

By

Published : Aug 30, 2019, 10:58 AM IST

जॅाब फेयर का आयोजन, etv bharat

नई दिल्ली:राजधानी के न्यू उस्मानपुर थाने में चल रहे प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना सेंटर में ट्रेनिंग करने वाले युवाओं के लिए जॉब फेयर का आयोजन किया गया. इस जॉब फेयर में उस्मानपुर सेंटर के अलावा ज्योति नगर PMKVY सेंटर से ट्रेनिंग पूरी करने वाले बच्चे भी नौकरियों के लिए इंटरव्यू देने पहुंचे थे.

PMKVY में ट्रेनिंग करने वालों के लिए जॅाब का मौका

आधा दर्जन कंपनियों ने लिया हिस्सा
देशभर की आधा दर्जन नामी कंपनियों ने इस जॉब फेयर में हिस्सा लिया. इन दोनों सेंटरों से दो सौ से ज्यादा लड़के-लड़कियां इंटरव्यू देने आए.

जिनमें से डेढ़ सौ से ज्यादा को कम्पनियों ने जॉब के लिए शॉर्ट लिस्ट कर लिया. जिन्हें जल्द ही अगले चरण के इंटरव्यू के लिए कम्पनियां अपने दफ्तर बुलाएंगी.

कराए जाते है अलग-अलग कोर्स
न्यू उस्मानपुर थाने में चल रहे PMKVY सेंटर की सीनियर इंचार्ज पूजा सिंह ने बताया कि बच्चों में जॉब के लिए इंटरव्यू देने को लेकर खासी उत्सुकता थी. हर कोई चाहता था कि कंपनी उनका सलेक्शन कर ले.

इस सेंटर में डाटा एंट्री ऑपरेटर, मोबाइल रिपेयरिंग के साथ ही ब्यूटीशियन का कोर्स कराया जाता है.

कोर्स पूरा करने के बाद एक्जाम होता है और रिजल्ट आने के बाद बाकायदा बच्चों को सर्टिफिकेट भी दिए जाते हैं. कई बार सेंटर में आने वाले बच्चे इन तीन कोर्स के अलावा किसी अन्य कोर्स की मांग करते हैं तो उन्हें दूसरे सेंटर भेज दिया जाता है.

पूजा सिंह के मुताबिक मोजेक कंपनी दिल्ली पुलिस के सहयोग से उस्मानपुर थाने में पीएमकेवीवाई सेंटर चला रही है.

बड़ी कंपनियों ने किया सलेक्शन
प्लेसमेंट मैनेजर सूर्य प्रकाश चौबे ने बताया कि काफी बच्चों को सलेक्ट करने के साथ ही उन्हें एपाईंटमेंट लेटर दिए गए. वहीं दर्जनों को अगले चरण के लिए चयनित करके कंपनी बुलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details