दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 2, 2019, 8:37 AM IST

ETV Bharat / state

EDMC में आयोजित किया गया गांधी जयंती मेला, चलेगा प्लास्टिक पर रोक लगाने का अभियान

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में गांधी जयंती मेला का आयोजन किया गया. जहां छोटे-छोटे स्कूली बच्चों द्वारा मनमोहक प्रस्तुति दी गई.

EDMC में आयोजित किया गया गांधी जयंती मेला, etv bharat

नई दिल्ली: 2 अक्टूबर को पूरा विश्व धूमधाम से गांधीजी के150वीं जयंती मना रहा है. इसको लेकर दिल्ली के कई इलाकों में खास कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है.

गांधी जयंती के उपलक्ष में गांधी जयंती मेला का आयोजन

इसी क्रम में पूर्वी दिल्ली नगर निगम में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में गांधी जयंती मेला का आयोजन किया गया. जहां छोटे छोटे स्कूली बच्चों द्वारा मनमोहक प्रस्तुति दी गई.

बच्चों ने नृत्य से किया लोगों को मंत्रमुग्ध
गांधी जयंती मेला के अवसर पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम कार्यालय में कई विभागों द्वारा स्टॉल भी लगाए गए. कार्यक्रम के आकर्षण का मुख्य केंद्र छोटे-छोटे बच्चे रहे, जिन्होंने अपने नृत्य से वहां उपस्थित सभी कर्मचारी और अधिकारियों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

'पूर्वी दिल्ली को प्लास्टिक कचरे से मुक्त बनाएंगे'
इस अवसर पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम की मेयर अंजू कमलकांत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले कार्यकाल में स्वच्छ भारत मिशन अभियान शुरू कर देश भर में स्वच्छता को जनांदोलन बनाया था.

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अधिकारियों के प्रयास के कारण पूर्वी दिल्ली नगर निगम को खुले में शौच मुक्त घोषित किया गया. इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान छेड़ा है. जिसमें पूर्वी दिल्ली नगर निगम पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लेंगे और पूर्वी दिल्ली को प्लास्टिक कचरे से मुक्त बनाएंगे.

'प्लास्टिक के खिलाफ चलेगा अभियान'
पूर्वी दिल्ली नगर निगम की मेयर अंजू कमल कांत ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर रोक लगाने के लिए नगर निगम अभियान चलाएगा और लोगों को जागरूक करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details