दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गीता कॉलोनी: डेंगू-मलेरिया की रोकथाम के लिए ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने करवाई फॉगिंग

ईस्ट दिल्ली की गीता कॉलोनी में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष की ओर से एक अभियान चलाया जा रहा है. डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया के खिलाफ एक नए अभियान की शुरुआत की गई है. इस अभियान के तहत मच्छरों के खात्मे के लिए क्षेत्र में फॉगिंग और दवाओं का छिड़काव शुरू किया गया है.

By

Published : Oct 4, 2020, 1:45 PM IST

Fogging work
फॉगिंग

नई दिल्ली:ईस्ट दिल्ली की गीता कॉलोनी में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की तरफ से फॉगिंग की गई. कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि पार्टी ने डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया के खिलाफ एक नए अभियान की शुरुआत की है. जिसके तहत इलाके में फॉगिंग और बीमारियों को रोकने के लिए दवाइयों का छिड़काव किया जा रहा है.

इलाके में करवाई फॉगिंग

मच्छरों के प्रजनन को रोकने के लिए अभियान

गीता कॉलोनी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि 175 दिन से क्षेत्र में कोरोना के मद्देनजर सेनेटाइजेशन का अभियान चला जा रहा था. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी, पूर्व मंत्री डॉक्टर अशोक कुमार वालिया के निर्देशानुसार और कृष्णा नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गुरुचरन सिंह राजू के नेतृत्व में इस अभियान को चलाया गया.

फॉगिंग और दवाओं का छिड़काव शुरू

इसके बाद अब डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया के खिलाफ एक नए अभियान की शुरुआत की गई है. इस अभियान के तहत मच्छरों के खात्मे के लिए क्षेत्र में फॉगिंग और दवाओं का छिड़काव शुरू किया गया है. ताकि मच्छरों के प्रजनन को रोक कर लोगों को डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया जैसी खतरनाक बीमारियों से बचाया जा सके. विजय कुमार ने गीता कॉलोनी की जनता से अनुरोध किया है कि महामारियों के खिलाफ अभियान में सहयोग करे. साफ-सफाई का ख्याल रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details