दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नामांकन के तीसरे दिन भी पूर्वी दिल्ली के वार्डों के लिए किसी ने नहीं भरा चुनाव के लिए पर्चा

दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) यानी एमसीडी चुनाव के लिए नामांकन का तीसरा दिन बीत गया, लेकिन पूर्वी दिल्ली के किसी भी वार्ड (wards of East Delhi) से किसी ने भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया. बीजेपी, कांग्रेस और आप इन तीनों प्रमुख दलों में से किसी ने भी अभी अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है.

By

Published : Nov 9, 2022, 6:43 PM IST

नामांकन के तीसरे दिन भी पूर्वी दिल्ली के वार्डों के लिए नहीं हुआ नामांकन
नामांकन के तीसरे दिन भी पूर्वी दिल्ली के वार्डों के लिए नहीं हुआ नामांकन

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर सोमवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. नामांकन के तीसरे दिन (third day of nomination) भी पूर्वी दिल्ली जिला के वार्डो में किसी भी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया. रिटर्निग ऑफिस से जुड़े अशिकारियों ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद काफी संख्या में लोग फॉर्म लेने के लिए जरूर आ रहे हैं लेकिन अब तक किसी ने भी पूर्वी दिल्ली के वार्डो से नामांकन दाखिल नहीं किया.

ये भी पढ़ें :-MCD ELECTION 2022: AAP कल जारी करेगी 'केजरीवाल की 10 गारंटी'

किसी भी बड़े दल ने नहीं किया है प्रत्यशी घोषित : आपको बता दें कि दिल्ली के तीनों महत्वपूर्ण दलों भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. तीनों में से किसी भी दल ने अभी अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है.जिसकी वजह से किसी भी पार्टी का कोई प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए नहीं पहुंचा है. इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी अभी नामांकन दाखिल करना शुरू नही किया है.

नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर :जानकारों का कहना है कि निर्दलीय उमीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी अमूमन पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद ही पर्चा दाखिल करते हैं. गौरतलब है कि नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर है जबकि वोट 4 दिसंबर को डाले जाएंगे. 7 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी और चुनाव परिणाम आएगा. उल्लेखनीय है दिल्ली नगर निगम के कुल 250 वार्डों में चुनाव होना है.

ये भी पढ़ें :-तिथि निर्धारित होने के बाद चुनाव पर रोक नहीं लगा सकते : दिल्ली हाईकोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details