दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

EDMC के स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को खतरा, स्टैडिंग कमेटी के समक्ष उठा मुद्दा

EDMC के स्कूलों में गार्ड रूम बनाने के बाद भी सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति नहीं की गई है. इससे बच्चों की सुरक्षा में खतरा बना हुआ है.

By

Published : Aug 31, 2019, 9:44 AM IST

EDMC के स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को खतरा, etv bharat

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली नगर के स्कूल में बच्चे भगवान भरोसे है. स्कूल में न तो बच्चों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड हैं और न ही बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए सफाई कर्मचारी की व्यवस्था की गई है.

EDMC के स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को खतरा

स्कूल में सुरक्षा गार्ड और सफाई कर्मचारी का मुद्दा पूर्व मेयर और पटपड़गंज से निगम पार्षद बिपिन बिहारी सिंह ने स्टैंडिंग कमेटी में उठाया.

बच्चों की सुरक्षा को खतरा
बिपिन बिहारी सिंह ने स्टैंडिंग कमेटी को बताया कि बच्चों की सुरक्षा के लिए निगम के सकूलों में गार्ड रूम बनाया गया था लेकिन महीनों बीत जाने के बावजूद स्कूल में सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति नहीं कि गई है. सभी गार्ड रूम में ताला लगा हुआ है. इससे बच्चों की सुरक्षा में खतरा बना हुआ है.

बिपिन बिहारी सिंह ने कहा कि इसके अलावा स्कूलों में सफाई कर्मचारियों की भी कमी है. ज्यादातर स्कूल में टॉयलेट साफ करने के लिए सफाई कर्मचारी नहीं है. कुछ स्कूलों में 1 सफाई कर्मचारी है जो बच्चों और टॉयलेट की संख्या में नाकाफी है.

इस मामले पर स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन संदीप कपूर ने कहा कि स्कूलों में गार्ड और साफ कर्मचारियों की व्यवस्था जल्द की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details