दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Exclusive: कूड़ा घर में लगी आग दिल्ली की हवा को बना रही और जहरीला

पूर्वी दिल्ली के राजवीर कॉलोनी में बने कूड़े घर में दोपहर आग लग गई थी. कूड़े में लगी आग से इलाका धुंआ-धुंआ हो गया था. इसको लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि कूड़े में घंटें भर से आग लगी हुई है, लेकिन न तो निगम कर्मी को ही इसकी भनक लगी और न ही दमकल को ही सूचना मिली.

By

Published : Nov 6, 2019, 7:35 AM IST

कूड़ा घर में लगी आग

नई दिल्ली: गैस चैंबर में तब्दील हो चुकी राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए एक तरफ जहां ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया गया है. वहीं दूसरी तरफ पूर्वी दिल्ली के राजवीर कॉलोनी के कूड़ा घर में लगी आग दिल्ली की हवा को और भी जहरीला बना रही है. लेकिन प्रशासन चैन की नींद सोया रहा.

कूड़ा घर में लगी आग

दरअसल पूर्वी दिल्ली के राजवीर कॉलोनी में बने कूड़े घर में दोपहर में आग लग गई थी. कूड़े में लगी आग से इलाका धुंआ-धुंआ हो गया था. इसको लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि कूड़े में घंटें भर से आग लगी हुई है, लेकिन न तो निगम कर्मी को ही इसकी भनक लगी और न ही दमकल को ही सूचना मिली. घंटें भर से कूड़े से निकली आग दिल्ली में जहर घोलती रही. बता दें कि गाजीपुर डंपिंग यार्ड की वजह से इलाके में प्रदूषण का स्तर पहले से खराब रहता है. यार्ड से निकलने वाला दुर्गन्ध से यहां के लोगों का जीना दूभर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details