दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा में लोन दिलाने के नाम पर साइबर ठगो ने एनटीपीसी के कर्मचारी से की ठगी

By

Published : Jun 15, 2023, 9:50 PM IST

ग्रेटर नोएडा में साइबर ठगों ने एक सरकारी कर्मचारी को अपना शिकार बनाया. उससे ठगों ने 50 हजार रुपये की ठगी की.जारचा के प्रभारी निरीक्षक बताया कि पीड़ित द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. साथ ही साइबर सेल की मदद से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है.

ncr news
लोन दिलाने के नाम पर ठगी

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र में लोन दिलाने के नाम पर साइबर ठगों ने एनटीपीसी मे काम करने वाले वाले एक व्यक्ति से 50 हजार रुपये ठग लिया. थाना जारचा के प्रभारी निरीक्षक ज्ञान सिंह ने बताया कि एनटीपीसी परिसर में रहने वाले रामनिवास ने बीती रात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि अज्ञात साइबर ठगों ने उनसे संपर्क किया था. उसने कहा कि वे उनका लोन सस्ते ब्याज दर पर करवा देंगे. उन्होंने बताया कि ठगों ने पीड़ित को अपने झांसे में लेकर फाइल आदि के चार्ज के नाम पर उनसे कई बार करीब 50 हजार रुपये ले लिया. उन्होंने बताया कि बाद में ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने बीती रात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जेवरात लेकर पत्नी फरारा

नोएडा के थाना सेक्टर -20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि अर्जुन नामक युवक ने आज सुबह गुरुवार को थाना सेक्टर- 20 पुलिस से शिकायत की है कि बीती रात को उसकी पत्नी अन्नू उसके साथ अट्टा मार्केट में खरीदारी करने गई थी. उसके पास 50 हजार रुपये नकद और सोने चांदी के जेवरात थे, जो लेकर फरार हो गई. उन्होंने बताया कि पीड़ित द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और मैनुअल तरीके से महिला की तलाश की जा रही है. आखिर उसने किन कारणों से यह कदम उठाया है. उम्मीद है जल्द ही महिला को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा.

बदमाश गिरफ्तार

नोएडा के थाना सेक्टर- 39 क्षेत्र के सेक्टर -37 के पास से एक व्यक्ति से हथियार के बल पर हुई कार लूट के मामले में पुलिस ने गुरुवार को 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने अवैध हथियार, लूटी गई 2 कारें और अन्य सामान बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान संदीप सिंह, प्रीतम शर्मा और विकास के तौर पर हुई है.

एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 37 के पास से हथियारबंद बदमाशों ने 29 मई को कैब चालक चंदर आजाद से लिफ्ट मांगा और कहा कि उनके घर में कोई बीमार है. उन्हें वह परी चौक तक छोड़ दें. उन्होंने बताया कि सवारी के रूप में तीनों बदमाश कार में बैठ गए तथा थोड़ी दूर जाने के बाद कार चालक से मारपीट कर हथियार के बल पर उसकी कार लूट ली. घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही.

ये भी पढ़ें :Noida crime: गुलेल गैंग का शातिर सदस्य गिरफ्तार, गुलेल से कार का शीशा तोड़कर करता था चोरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details