दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ब्रहमपुरीः निगम की तरफ से हाउस टैक्स कैंप का आयोजन, महिलाओं-बुजुर्गों को छूट

EDMC शाहदरा नॉर्थ जोन के चेयरमैन केके अग्रवाल के कार्यालय पर हाउस टैक्स जमा कराने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया.

By

Published : Jul 6, 2020, 9:05 AM IST

bjp chairman k k aggarwal organize house tax camp in brahampuri
हाउस टैक्स कैंप

नई दिल्लीः पूर्वी दिल्ली नगर निगम की तरफ से हाउस टैक्स कैंप का आयोजन किया गया. यह आयोजन जनता को टैक्स में छूट का लाभ देने के लिए लिया किया गया. ब्रहमपुरी वार्ड के निगम पार्षद एवं शाहदरा नॉर्थ जोन के चेयरमैन केके अग्रवाल ने बताया कि कैंप में 37 कर दाताओं ने 102655 रुपए के चैक जमा कराए.

ब्रहमपुरी वार्ड में हाउस टैक्स कैंप का आयोजन

इस मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया, कैंप में आने वाले करदाताओं को एक सैनिटाइजर और काढ़ा भी भेंट किया गया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए निगम के टैक्स अधिकारियों ने कागजी कार्रवाई पूरी की और चेक के द्वारा टैक्स हासिल किए.

महिला और बुजुर्गों को छूट

इस मौके पर निगम के हाउस टैक्स अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 के इस कठिन समय में क्षेत्र के नागरिकों को टैक्स भरने में छूट दी गई. पुरुष को 15 प्रतिशत जबकि महिला और बुजुर्ग नागरिकों को दोगुना यानी 30 प्रतिशत छूट दी गई. केके अग्रवाल नेबताया कि लोग लगातार पूछ रहे थे कि लॉकडाउन के बाद वह हाउस टैक्स कैसे जमा करा पाएंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए विशेष कैंप का आयोजन किया है.

हाउस टैक्स भरा तो दिया सैनिटाइजर और काढ़ा

चेयरमैन ने बताया कि कैंप के दौरान इस बात का पूरा ख्याल रखा गया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो और सभी मास्क लगातार कैंप में आए. कैंप में हाउस टैक्स जमा करा कर जाने वालों को भाजपा नेता ने सैनिटाइजर की बोतल, काढ़ा और मास्क भी बांटे, ताकि कोरोना जैसी महामारी के वायरस से खुद को बचाया जा सके.

आगे और दो बार लगाया जाएगा हाउस टैक्स कैंप

भाजपा नेता केके अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने लोगों को इस कैंप के प्रति जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया, उनके कार्यालय के अलावा आने वाले समय में वह दो और कैंप अपने वार्ड में लगाएंगे, ताकि 31 जुलाई तक ज्यादा से ज्यादा लोग हाउस टैक्स जमा करके छूट का लाभ उठा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details