दिल्ली

delhi

दिल्ली के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री गाजियाबाद में लगाएंगे दिव्य दरबार

By

Published : Jul 7, 2023, 9:46 PM IST

देशभर में हनुमंत कथा कहने वाले और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अब गाजियाबाद में अपना दरबार लगाने वाले हैं. यहां वह हनुमत कथा का पाठ करेंगे. उनके कार्यक्रम को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

गाजियाबाद में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमत कथा का आयोजन

नई दिल्ली:बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद में भी हनुमंत कथा का आयोजन करने जा रहे हैं. पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमत कथा का आयोजन कविनगर स्थित रामलीला ग्राउंड में होने जा रहा है. इसके लिए रामलीला ग्राउंड में तैयारियों का दौर जारी है. रविवार देर शाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री रामलीला ग्राउंड में पहुंचेंगे.

कार्यक्रम संयोजक अनिल सांवरिया के मुताबिक संस्कार उपवन परिवार की ओर से गाजियाबाद में श्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का भव्य एवं दिव्य कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संस्कार उपवन परिवार के सदस्यों ने बताया कि 9 जुलाई रविवार को कविनगर रामलीला मैदान में धाम पांच बजे महाराज का आगमन होगा तथा उनके द्वारा प्रवचन कार्यक्रम किया जायेगा.

आयोजकों के मुताबिक कविनगर रामलीला मैदान में कार्यक्रम के आयोजन के मद्देनजर भव्य पंडाल बनाया जा रहा है, जिसमें 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. कार्यक्रम में आने वाले लोगों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा. खासतौर से सुरक्षा व्यवस्था पर पूरा ध्यान दिया जाएगा. प्राइवेट सुरक्षा गार्ड के साथ पुलिस के जवान भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे. कथा स्थल की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी भी की जाएगी. संस्कार उपवन के संस्थापक नवनीत दास वार्ष्णेय ने बताया कि कार्यक्रम में 50 हजार से एक लाख लोगों के आने का अनुमान है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री संस्कार उपवन में भी जायेंगे.

इसे भी पढ़ें:Hanumaan Katha: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले- सनातनी जग गए हैं, धर्म परिवर्तन कराने वाले अपनी गठरी बांध लें

आपको बता दें कि दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन में चल रही बाबा बागेश्वर धामके पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा में दिल्ली-एनसीआर के अलावा अन्य शहरों से भी बड़ी संख्या में भक्त उमड़ रहे हैं. शुक्रवार को हनुमंत कथा का दूसरा दिन था, जिसमें जमकर भीड़ दिखी. दिव्य दरबार 12 बजे से लगना था, लेकिन पूरा पंडाल सुबह 8 बजे ही भर गया था. इसके बाद आयोजकों ने यह अनाउंस करवा दिया कि पंडाल भर गया है, इसलिए जिन भक्तों को प्रवेश नहीं मिला है वह घर चले जाएं और टेलीविजन पर लाइव प्रसारण देखें.

इसे भी पढ़ें:Bageshwar Dham Sarkar: बाबा के चरणों में कुलदीप यादव, श्री हनुमंत कथा सुनने के लिए दिल्ली में उमड़ी भारी भीड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details