दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Rape Accused Arrested: दिव्यांग युवती से दुष्कर्म का आरोपी बस से गिरफ्तार

दिल्ली में दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले युवक को पुलिस ने यूपी के लखनऊ जिले से गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा था.

By

Published : Mar 12, 2023, 11:18 AM IST

accused of raping disabled girl arrested
accused of raping disabled girl arrested

नई दिल्ली:उत्तर पूर्वी दिल्ली में जाफराबाद थाना क्षेत्र के मौजपुर में दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म के आरोपी को जाफराबाद थाना पुलिस ने यूपी के लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है. जिले के डीसीपी जॉय टर्की ने बताया कि गुरुवार रात करीब 8 बजकर 42 मिनट पर होली चौक, विजय पार्क, मौजपुर, दिल्ली के पास एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार के बारे में पीसीआर कॉल आई थी, जिसके बाद पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची. टीम ने यह पाया कि पीड़िता की वास्तविक आयु 22 वर्ष है और वह दिव्यांग है. युवती की मेडिकल जांच में यौन उत्पीड़न की पुष्टि हुई.

पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि वह मौजपुर इलाके के एक मकान में परिवार के साथ किराए पर रहती है. पीड़िता के पिता ई-रिक्शा चालक हैं, जबकि उसकी मां गांधी नगर में एक जींस पैकिंग फर्म में कार्यरत है. उसका भाई शाहदरा में बीड़ी गुटखा की दुकान चलाता है. आरोपी उसी मंजिल पर किराए पर एक कमरे में रहता था. गुरुवार देर शाम वह घर पर अकेली थी, इसी दौरान आरोपी ने उसे किसी बहाने से अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया. जब युवती की मां वापस लौटी तो उसने पूरी घटना बताई. इस बीच आरोपी वहां से फरार हो गया.

यह भी पढ़ें-जाफराबादः दिव्यांग युवती के साथ घर में घुसकर रेप, आरोपी फरार, इलाके में सुरक्षा बढ़ाई गई

पुलिस में की गई शिकायत पर सद्दाम के खिलाफ आईपीसी की धारा 342/376 के तहत थाना जाफराबाद में मामला दर्ज कर शुरू की गई. जांच के दौरान, यह पता चला कि आरोपी बिहार का मूल निवासी है और दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करता था. कड़ी जांच के बाद पुलिस टीम को पता चला कि वह आईएसबीटी आनंद विहार से बिहार के गोपालगंज जाने वाली बस में सवार हुआ था. इसके बाद एक पुलिस टीम को तुरंत गोपालगंज, लखनऊ के लिए सड़क मार्ग से रवाना किया गया और उसको यूपी पुलिस की मदद से पुलिस स्टेशन पारा इलाके में बस रुकवाकर गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद में 8 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी ने खेलने के लिए बुलाया था घर

ABOUT THE AUTHOR

...view details