दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में अभी नहीं बनेगा BJP का हाईटेक कार्यालय

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए सातों संसदीय क्षेत्र के हिसाब से प्रदेश कार्यालय में एक हाईटेक रूम बनाने का फैसला लिया था, लेकिन चुनाव की तारीख दूर होने से फिलहाल इलेक्शन वॉर रूम बनाने का फैसला टाल दिया गया है.

By

Published : Mar 13, 2019, 9:27 AM IST

इलेक्शन वॉर रूम में होगा ये काम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण यानि 12 मई का दिन मुकर्रर किया गया. ऐसे में पूरे 2 महीने का समय राजनीतिक पार्टियों तथा राजनेताओं के पास है. चुनाव मतदान का समय नज़दीक आने के साथ हाईटेक रूम बनाया जाएगा. प्रत्येक संसदीय क्षेत्र के हिसाब से पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता अपनी अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे.

इलेक्शन वॉर रूम में होगा ये काम

फिलहाल दिल्ली भाजपा के नेता भी बूथ प्रबंधन को मजबूत करने के लिए मजबूत करने से लेकर चुनाव प्रचार में को धार देने में जुटे हुए हैं. इस काम में और तेजी लाने के लिए पंडित पंत मार्ग स्थित प्रदेश कार्यालय में हाईटेक वार रूम बनाया जाएगा. यहीं पार्टी का चुनाव कार्यालय होगा. जिसमें दिल्ली की सभी सातों सीटों पर पैनी नजर रखी जाएगी.

इलेक्शन वॉर रूम में होगा ये काम
प्रदेश स्तरीय कार्यालय के साथ ही प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में भी एक-एक चुनाव कार्यालय बनाया जाएगा. वाईफाई की सुविधा होने से नेताओं और कार्यकर्ताओं को इंटरनेट पर काम करने में आसानी होगी. चुनाव से संबंधित रिसर्च का काम करने या कार्यकर्ताओं तक संदेश भेजने के लिए नेताओं को मोबाइल के नेटवर्क पर निर्भर नहीं रहना होगा.

एक बड़ा हॉल बनाया जाएगा
600 लोगों के बैठने की क्षमता वाला एक बड़ा हॉल बनाया जाएगा. जिसमें कार्यकर्ताओं की बैठक होंगी. इसके साथ ही लोकसभा प्रभारी, सह प्रभारी का अलग से कक्ष होगा. जहां पर चुनाव का काम देख रहे नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर सकेंगे. इनके साथ ही चुनावी रैली रोड शो सहित अन्य चुनावी कार्यों की जिम्मेदारी संभालने वाले नेताओं के लिए भी अलग से कमरे बनाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details