दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना के साथ-साथ डेंगू से भी जारी जंग, बल्लीमरान वार्ड में कराई गई फॉगिंग

एक तरफ जहां शहर में कोरोना का संक्रमण लोगों को लगातार चपेट में ले रहा है, वहीं दूसरी तरफ अब डेंगू मच्छर ने भी जाल बिछाना शुरू कर दिया है. इसे को ध्यान में रखते हुए निगम भी बखूबी से अपना काम कर रहा है. गुरुवार को स्थानीय निगम पार्षद मोहम्मद सादिक ने बल्लीमरान वार्ड में फॉगिंग कराई.

By

Published : Jun 25, 2020, 6:45 PM IST

fogging to prevent dengue is done at ballimaran in delhi
बल्लीमरान वार्ड में डेंगू के खिलाफ की गई फॉगिंग

नई दिल्ली:मानसून ने दस्तक दे दी है. ऐसे में डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड, चिकनगुनिया जैसी कई बीमारियां फैल सकती हैं. ऐसे में दिल्ली नगर निगम कोरोना के साथ-साथ मच्छरों के खिलाफ भी जंग लड़ रहा है.

बल्लीमरान वार्ड में डेंगू के खिलाफ की गई फॉगिंग

कुछ ऐसा ही पुरानी दिल्ली के बल्लीमरान वार्ड में देखा गया. यहां पर स्थानीय निगम पार्षद मोहम्मद सादिक मच्छर जनित बीमारियों से अपने क्षेत्र के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए लगातार प्रयास कर रहे है. उन्होंने आज इलाके में फॉगिंग कराई.

इन इलाकों में फॉगिंग

इसी कड़ी मे गुरूवार को बल्लीमरान वार्ड के फराश खाना इलाका, छत्ता राजान, छत्ता नवाब साहब, मस्जिद फाटक करोड़ी आदि इलाकों पर मच्छरों से बचाव के लिए फोगिंग कराई गई. निगम कर कर्मचारियों ने गलियों और घर-घर जाकर फॉगिंग की.

बीमारियों से बचने के लिए जागरूकता जरूरी

इस संबंध मे निगम पार्षद मोहम्मद सादिक ने कहा कि कोरोना से बचने की चुनौती तो अपनी जगह है, लेकिन बरसात मे अन्य बीमारियां जन्म लेती है. जिनसे बचने के लिए नगर निगम हर साल संघर्ष करता है. डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी जानलेवा बीमारियों से बचने के लिए उपचार और जागरूकता दोनों जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details