दिल्ली

delhi

दिल्ली: सवारियों की कमी से परेशान ई-रिक्शा चालक, आप भी देखिए इनका दर्द

By

Published : Feb 12, 2021, 5:37 PM IST

पहले कोरोना फिर लॉकडाउन, दोनों ने ही ई-रिक्शा चालकों की परेशानियों को बढ़ा कर रख दिया है. ऐसा ही हाल पश्चिम विहार वेस्ट मेट्रो स्टेशन के नीचे सवारियों के इंतजार में खड़े ई-रिक्शा चालकों का है. इस खबर के जरिए सुनिए इनकी आपबीती.

e-rickshaw drivers upset due to lack of riders
सवारियों की कमी से परेशान ई-रिक्शा चालक

नई दिल्ली:लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी ई-रिक्शा चालक कई तरह की परेशानियों का सामना कर रहे हैं. ऐसी ही स्थिति में पश्चिम विहार वेस्ट मेट्रो स्टेशन के नीचे सवारियों का इंतजार कर रहे ई-रिक्शा चालकों की है, जो सवारियां न मिलने के कारण काफी परेशान हैं.

सवारियों की कमी से परेशान ई-रिक्शा चालक

सवारियों के इंतजार में खड़े चालक
मेट्रो स्टेशन के नीचे ई-रिक्शा की लंबी लाइन लगी हुई है और यह सभी ई-रिक्शा चालक सवारियों का इंतजार कर रहे हैं. इस बारे में हमारी टीम से बातचीत करते हुए कुछ ई-रिक्शा चालकों ने बताया कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी उनकी परेशानियां खत्म नहीं हुईं क्योंकि जहां एक तरफ सवारियों की संख्या कम है तो वहीं दूसरी ओर ई-रिक्शा की बढ़ती संख्या की वजह से भी उनकी रोज़ाना की कमाई पर काफी फर्क पड़ा.

ये भी पढ़ें:-मंगोलपुरी हत्याकांड: मनोज तिवारी की दिल्ली पुलिस से मांग, दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई

1000 से 300 तक घट गई रोजाना की कमाई
उनका कहना है कि जहां पहले वह रोजाना लगभग एक हजार कमा लेते थे. वहीं अब दिन भर में 200 से 300 रुपये तक ही कमा पाते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि ई-रिक्शा की बढ़ती संख्या की वजह से उन्हें अपना नंबर आने का इंतजार करना पड़ता है और तब तक काफी समय गुजर जाता है. इसलिए वह कम सवारियों को ले जा पाते हैं और यही कारण है कि उनकी रोजाना की आमदनी दिन पर दिन डाउन होती चली जा रही है. यह रिक्शा चालक अब इसी उम्मीद में है कि कब पहले की तरह उनकी आमदनी बढ़ेगी और कब उनकी परेशानियां दूर होंगी ताकि वह बिना किसी परेशानी के अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details