दिल्ली

delhi

Delivery service will be closed: सितंबर के पहले सप्ताह में खरीद लें घर का सामान, 3 दिन बंद रहेगी डिलीवरी सेवा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 25, 2023, 6:45 PM IST

Delivery service will be closed for 3 days in Delhi: जी 20 शिखर सम्मेलन को लेकर दिल्ली यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली में सम्मेलन के दौरान स्थानीय लोग फूड डिलेवरी एप के माध्यम से खाना या कोई भी ग्रोसरी नहीं मांगा पाएंगे. रेस्टोरेंट में खाने की सेवाओं को भी बाधित रखा जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: जी 20 शिखर सम्मेलन के आयोजन को लेकर दिल्ली में तैयारियां जोर शोर पर है. शिखर सम्मेलन के आयोजन को सफल बनाने को लेकर यातायात पुलिस ने विस्तृत प्लान तैयार कर लिया है, जिसे शुक्रवार को विशेष आयुक्त रविंद्र यादव ने साझा किया गया. उन्होंने बताया कि 8 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक नई दिल्ली और एनडीएमसी इलाके में लगभग सभी दुकानें और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. इन इलाकों में रेस्टोरेंट के साथ फूड या किसी भी प्रकार की डिलीवरी सेवा भी बंद रहेगी.

सुरक्षा के मद्देनजर उठाया कदम: सुरक्षा और यातायात के मद्देनजर नई दिल्ली जिला और एनडीएमसी इलाके में सभी रेस्टोरेंट और बाजार 8 से 10 सितंबर तक बंद रखे गए हैं. इसके अलावा इस इलाके में किसी भी तरह की डिलीवरी सर्विस भी चालू नहीं रहेगी. यानी कोई भी न तो आप फूड डिलीवरी एप के माध्यम से खाने पीने की कोई चीज मंगा सकते हैं और न ही ई-कॉमर्स के जरिए ग्रॉसरी या कोई अन्य सामान मंगवा सकते हैं. सबसे ज्‍यादा पाबंदियां नई दिल्‍ली जिले में लगाई गई हैं. दिल्‍ली पुलिस के नई दिल्‍ली जिले के अंतर्गत आने वाले सभी बाजार इस दौरान पूरी तरह से बंद रहेंगे. यहां ट्रैफिक मूवमेंट भी सबसे ज्‍यादा प्रभावित रहेगा. दिल्‍ली में स्‍कूल व कॉलेजों के सरकारी दफ्तर भी बंद रखे गए हैं.

ये भी पढ़ें:G-20 Summit: दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेगा बाजार, सरकार के फैसले से ट्रेडर्स में नाराजगी

दिल्ली में दो-तीन दिन के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है. इसके कारण सबसे ज्यादा समस्या उन लोगों को हो सकती है जो लोग एनसीआर के शहरों में काम करते हैं और दिल्ली में रहते हैं. दिल्ली पुलिस ने ऐसे लोगों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की है कि वह किस तरह से अपने ऑफिस आएंगे या जाएंगे. हालांकि, दिल्ली पुलिस के अधिकारी का कहना है कि एनसीआर के शहरों में नौकरी करने वाले लोग मेट्रो से यात्रा करके आराम से जा सकते हैं. समस्या तब होगी, जबकि लोग अपना वाहन लेकर घर से निकलेंगे. ऐसे में उन्हें बार बार वाहन की जांच का सामना करना पड़ेगा. कुछ मार्गों पर तो वाहनों की जाने की अनुमति ही नहीं है इसलिए सबसे अच्छा यही रहेगा कि लोग अपने वाहन की बजाय मेट्रो से यात्रा करें.

ये भी पढ़ें:G-20 summit: 7 से 10 सितंबर तक आरएमएल अस्पताल में सभी डॉक्टरों और कर्मियों की छुट्टियां रद्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details