दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

एक तरफ चालान तो दूसरी तरफ मास्क बांट रही दिल्ली पुलिस

अनलॉक वन में भी दिल्ली पुलि, लगातार लोगों को जागरुक करने के अलावा नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वालों का चालान किया साथ ही मास्क का भी वितरण किया.

By

Published : Jun 18, 2020, 1:38 AM IST

delhi police
दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: अनलॉक वन में मिली छूट के बाद दिल्ली के सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ़ गई है. अधिकतर लोग मास्क पहनकर ही सड़कों पर निकल रहे हैं. लेकिन कई ऐसे भी लोग हैं जो बिना मास्क पहने ही सड़कों पर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस लगातार अभियान चला रही है और अब तक 2633 लोगों का मास्क नहीं पहनने के कारण चालान किया जा चुका है.


1 दिन में कटे 733 चालान

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अनलॉक मन में मिली छूट के बाद पुलिस लगातार अभियान चलाकर ऐसे लोगों का चालान काट रही है जिन्होंने मास्क नहीं पहना है. या फिर उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा. बुधवार को ऐसे 733 लोगों का चालान किया गया है.

जरूरतमंदों के बीच बांटे जा रहे मास्क

पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक तरफ दिल्ली पुलिस मास्क नहीं पहनने के कारण लोगों के चालान काट रही है वहीं दूसरी तरफ जरूरतमंदों के बीच लगातार मास्क का वितरण किया जा रहा है. पिछले 3 दिनों के दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा कुल 8724 लोगों के बीच मास्क का वितरण किया गया है.


सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने काटे 163 चालान

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट इलाके में पिछले 2 दिनों के दौरान मास्क ना पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने के कारण 163 लोगों का चालान काटा गया है. सभी पुलिस चौकियों पर चालान बुक उपलब्ध कराया जा चुका है और हर चालान की एंट्री की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details