दिल्ली

delhi

विमानन घोटाला: कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

By

Published : Sep 23, 2019, 7:55 PM IST

चार्जशीट में दीपक तलवार के अलावा उसके नजदीकी सहयोगी यास्मीन कपूर और माया बी पुरी को भी आरोपी बनाया गया है. सीबीआई ने 4 कंपनियों को भी इसमें आरोपी बनाया है.

कॉरपोरेट दीपक तलवार के खिलाफ चार्जशीट दायर

नई दिल्ली:विमानन घोटाले में सीबीआई ने कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. सीबीआई ने चार्जशीट स्पेशल जज अनिल कुमार सिसोदिया की कोर्ट में दाखिल की. कोर्ट इस चार्जशीट पर 1 अक्टूबर को सुनवाई करेगा. कोर्ट ने दीपक तलवार की न्यायिक हिरासत भी 1 अक्टूबर तक बढ़ा दी है.

दीपक तलवार की न्यायिक हिरासत 1 अक्टूबर तक बढ़ी

चार्जशीट में दीपक तलवार के अलावा उसके नजदीकी सहयोगी यास्मीन कपूर और माया बी पुरी को भी आरोपी बनाया गया है. सीबीआई ने 4 कंपनियों को भी आरोपी बनाया है. जिन कंपनियों को सीबीआई ने आरोपी बनाया है उनमें स्टोन ट्रैवल प्राइवेट लिमिटेड, सेडार ट्रैवल्स, दीपक तलवार एसोसिएट्स और एशिया फील्ड लिमिटेड शामिल हैं. सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में अभी जांच चल रही है और वो आगे पूरक चार्जशीट भी दाखिल कर सकती है.

26 जुलाई से न्यायिक हिरासत में तलवार

पिछले 26 जुलाई को कोर्ट ने दीपक तलवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. 26 जुलाई से वो न्यायिक हिरासत में है. पहले की सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट को बताया था कि दीपक तलवार के फरार कारोबारी विजय माल्या से संबंध हैं. तलवार कॉरपोरेट लॉबिंग करता रहा है. ईडी ने बताया था कि तलवार से पूछताछ के बाद उसे नागरिक उड्डयन मंत्रालय के उन अधिकारियों के नाम जानने हैं जिन्होंने विदेशी एयरलाइंस कंपनियों को फायदा पहुंचाने में मदद की.

पिछले 31 जनवरी को ईडी ने दीपक तलवार को प्रत्यर्पित कर भारत लाने के बाद गिरफ्तार कर लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details