दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जामा मस्जिद के नमाज कक्ष में विदेशी पर्यटकों की एंट्री हुई बैन

जामा मस्जिद प्रबंधन कमेटी ने विदेशी पर्यटकों को नमाज कक्ष के अंदर जाने पर रोक लगा दी है.

By

Published : May 1, 2019, 5:44 PM IST

Updated : May 1, 2019, 10:26 PM IST

नमाज कक्ष में विदेशी पर्यटकों के जाने पर लगी रोक

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी मस्जिद के नमाज कक्ष में अब विदेशी पर्यटक प्रवेश नहीं कर पाएंगे. जामा मस्जिद प्रबंधन कमेटी ने विदेशी पर्यटकों के अंदर आने से रोक लगा दी है.

दरअसल सोमवार को दो विदेशी लड़कियों ने जामा मस्जिद के अंदर टिक-टॉक वीडियो बनाया था. जिसमें लड़कियां कूदा-फांदी करती नजर आ रही थीं. दोनों लड़कियां जापान से थी. धार्मिक स्थल की ज्यादा जानकारी ना होने के कारण उन्होंने मस्जिद के अंदर वीडियो बनाया और इंटरनेट पर अपलोड कर दिया. जिसके बाद वीडियो वायरल हो गया.

नमाज कक्ष में विदेशी पर्यटकों के जाने पर लगी रोक

लड़कियों ने बनाया वीडियो
हालांकि लड़कियों के वीडियो बनाने के दौरान, मस्जिद प्रबंधन कमेटी के लोगों ने उन्हें रोका, जिसके बाद लड़कियों ने खेद जताया और बाहर चली गईं. दिल्ली की जामा मस्जिद राष्ट्रीय धरोहर है, जिसे करोड़ों सैलानी हर साल देखने आते हैं. हालांकि मस्जिद के अंदर जाने पर तो रोक नहीं लगाई गई है लेकिन जिस कक्ष में नमाज अदा की जाती है वहां पर विदेशी पर्यटकों के जाने पर रोक लगाई गई है.

विदेशी पर्यटकों का आना मना
वीडियो वायरल होने के बाद मस्जिद की प्रबंधन कमेटी सख्त हो गई है और विदेशी पर्यटकों पर पैनी नजर रखे हुए है. मस्जिद के अंदर सिर्फ नमाज अदा करने वाले लोगों की एंट्री दी जा रही है और नमाज कक्ष के बाहर बैरिकेडिंग के साथ एक बोर्ड लगा दिया गया है. जिसमें लिखा है कि यहां विदेशी पर्यटकों का आना मना है.

Last Updated : May 1, 2019, 10:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details