दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

'हॉकी में 'सोना' मिला तो टीम में शामिल पंजाब के हर खिलाड़ी को मिलेंगे सवा दो करोड़ रुपए'

टोक्यो ओलंपिक में अगर भारतीय हॉकी टीम ने स्वर्ण जीता तो टीम में शामिल पंजाब के खिलाड़ी करोड़पति हो जाएंगे. पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने घोषणा की कि टोक्यो ओलंपिक में हॉकी टीम के स्वर्ण पदक जीतने पर पंजाब के प्रत्येक खिलाड़ी को 2.25 करोड़ रुपए मिलेंगे.

By

Published : Jul 30, 2021, 5:45 PM IST

टोक्यो ओलंपिक 2020  पंजाब सरकार  भारतीय हॉकी टीम  पंजाब के हॉकी खिलाड़ी  मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी  Tokyo Olympics 2020  Punjab Government  Minister Rana Gurmeet Singh Sodhi  Indian hockey team  hockey players from punjab
मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी

हैदराबाद:पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने शुक्रवार को घोषणा की, टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले पंजाब के हॉकी खिलाड़ियों को अब इन प्रतिष्ठित खेलों में टीम स्वर्ण पदक जीतने पर व्यक्तिगत रूप से 2.25 करोड़ रुपए देगी. इससे पहले पूरी टीम को गोल्ड मेडल जीतने पर 2.25 करोड़ रुपए की राशि दी गई थी.

बता दें, पंजाब भवन में युवा विकास बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए राणा सोढ़ी ने कहा, पंजाब के कुल 20 खिलाड़ियों में से 11 खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय हॉकी टीम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन पर बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि हम ओलंपिक में 3 से 4 पदक जीतने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जापान को हराया, ग्रुप ए में चौथी जीत हासिल की

पंजाब युवा विकास बोर्ड के प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए राणा सोढ़ी ने निदेशक खेल और युवा सेवा को राज्य के सभी उपायुक्तों को बोर्ड के सभी पदाधिकारियों की गरिमा बनाए रखने और उन्हें आधिकारिक जिले में आमंत्रित करने के लिए पत्र जारी करने का निर्देश दिया. उनके साथ बोर्ड के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह बिंदा और निदेशक खेल श्री डीपी एस खरबंदा मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:Exclusive Interview: Rio की उस नाकामी के बाद टोक्यो में मेडल लाने का खुद से वादा किया था: मीराबाई चानू

कैबिनेट मंत्री ने बोर्ड के पदाधिकारियों और सदस्यों को गांवों और शहरी क्षेत्रों में निष्क्रिय युवा क्लबों को चैनलाइज करने की जिम्मेदारी देते हुए कहा, वे गांवों का दौरा करें और लोगों विशेषकर युवाओं के साथ एक से एक संपर्क स्थापित करें. ताकि लोगों की शिकायतों को दूर किया जा सके. लोगों को जल्द से जल्द संबोधित किया जा सकता है. मंत्री ने कहा कि इस संबंध में उनके प्रदर्शन की समीक्षा अगली मासिक बैठक में की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details