दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 5, 2020, 9:51 AM IST

Updated : Feb 29, 2020, 6:06 AM IST

ETV Bharat / sports

टाटा ओपन : यानिक माडेन को हराकर प्रजनेश ने की विजयी शुरूआत

टाटा ओपन महाराष्ट्र के पहले दौर में प्रजनेश गुणनस्वेरन ने जर्मनी के यानिक माडेन को पहले राउंड में 7-6, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया है.

winning
winning

पुणे: भारत के नंबर-1 प्रजनेश गुणनस्वेरन ने टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण में मंगलवार को शानदार शुरुआत करते हुए जर्मनी के यानिक माडेन को पहले राउंड में हराकर टूर्नामेंट में अपनी विजयी शुरुआत की.

महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में टूर्नामेंट के दूसरे दिन मंगलवार को प्रजनेश ने टाई ब्रेकर तक गए एक कड़े मुकाबले में माडेन को 7-6, 7-6 से हरा दिया. दूसरे राउंड में प्रजनेश का सामना कोरिया के सूनवु क्वोन से होगा. क्वोन को पहले राउंड में बाई मिला था.

प्रजनेश गुणनस्वेरन
एकल वर्ग के अन्य मुकाबलों में स्थानीय खिलाड़ी अर्जुन खड़े को अपने पहले दौर में चेक गणराज्य के जिरी वेसेले के हाथों सीधे सेटों में 2-6, 4-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी.वाइल्ड कार्ड से इस टूर्नामेंट में प्रवेश पाने वाले खड़े ने दूसरे सेट में थोड़ी वापसी की, लेकिन 26 वर्षीय वेसेले ने खड़े को कोई मौका नहीं दिया और मुकाबला जीत लिया.
प्रजनेश गुणनस्वेरन
टूर्नामेंट के तीसरे दिन बुधवार को भारत के रोहन बोपन्ना और सुमित नागल युगल वर्ग में भारतीय चुनौती पेश करेंगे.मौजूदा चैंपियन बोपन्ना, खड़े के साथ जोड़ी बनाकर कोर्ट पर उतरेंगे. बोपन्ना और खड़े का सामना फ्रांस के जोड़ीदार बेनोइट पियरे और एंटोनियो होआंग से होगा.
प्रजनेश गुणनस्वेरन और यानिक माडेन के मैच का स्कोरकार्ड

ये भी पढ़े- सेरेना को अपनी रणनीति पर सोचने की जरूरत : कोच

वहीं, नागल बेलारूस के इगोर गेरासिमोव के साथ जोड़ी बनाकर कोर्ट पर उतरेंगे. युगल वर्ग के पहले दौर में नागल और इगोर का सामना भारत के रामकुमार रामनाथन और पूरव राजा की जोड़ी से होगा.

नागल एकल वर्ग के पहले दौर में हार गए थे. लेकिन जर्मनी के पीटर गोजोविज्यकी के चोटिल होने के बाद युगल मुकाबले से हटने के कारण नागल को युगल में भी खेलने का मौका मिल गया.

सुमित नागल
22 साल के नागल सोमवार को सर्बिया के विक्टर ट्रायोस्की से हार गए थे. ट्रायोस्की ने नागल को 6-2, 7-6 (7-4), 6-1 से हराया था.अन्य मुकाबलों में पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे छठी सीड ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ ने जर्मनी के पीटर गोजोविज्यकी को 7-6, 6-4 से मात दी. वहीं, सर्बिया के निकोला मिलोजेविक ने फ्रांस के एंटोनियो होआंग को 7-6, 6-4 से मात दी.
Last Updated : Feb 29, 2020, 6:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details