दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मेड्रिड ओपन : थीम को हरा जोकोविच ने फाइनल में किया प्रवेश

मेड्रिड ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच ने डोमिनिक थीम को हराकर और स्टेफानोस सितसिपास ने नडाल को हरा कर फाइनल में जगह बनाई.

By

Published : May 12, 2019, 12:11 PM IST

novak

मेड्रिड : वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने शनिवार को यहां दमदार प्रदर्शन करते हुए मेड्रिड ओपन के फाइनल में जगह बना ली. जोकोविच ने एक कड़े सेमीफाइनल मैच में सीधे सेटों में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को 7-6 (7-2), 7-6 (7-4) से पराजित किया.

डोमिनिक थीम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले 31 वर्षीय जोकोविच को इस मुकाबले को जीतने के लिए कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी. पहले सेट में उन्होंने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन जल्द ही थीम फॉर्म में लौटे और मुकाबले को टाई-ब्रेकर तक लेकर गए.

वर्ल्ड नंबर-5 थीम ने टाई-ब्रेकर में अपना संयम खो दिया. उन्होंने कई अनफोस्र्ड एरर किए जिसके कारण सर्बियाई खिलाड़ी ने 7-2 से जीत दर्ज करते हुए मैच में बढ़त बना ली. दूसरे सेट में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच दमदार मुकाबला देखने को मिला. थीम ने इस बार शानदार शुरुआत की और 4-2 की बढ़त बनाई.

नोवाक जोकोविच और स्टेफानोस सितसिपास

यह भी पढ़ें- मेड्रिड ओपन : नडाल को हरा कर फाइनल में पहुंचे स्टेफानोस सितसिपास

इसके बाद, जोकोविच ने वापसी की, लेकिन थीम एक बार फिर 6-5 से आगे हो गए. हालांकि, जोकोविच मुकाबले को टाई-ब्रेकर में ले जाने में कामयाब हुए जहां उन्हें 7-4 से जीत मिली. फाइनल में जोकोविच का मुकाबला ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से होगा जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल को मात दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details