दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलियन ओपन: पहले दौर में हारने के बाद शारापोवा ने अपने भविष्य को लेकर दिया बड़ा बयान

By

Published : Jan 22, 2020, 10:22 AM IST

Updated : Feb 17, 2020, 11:12 PM IST

साल 2008 में चैंपियन रहीं शारापोवा को ऑस्ट्रेलियन ओपन में वाइल्ड कार्ड मिला था. वह प्रतिबंधित दवा के सेवन के आरोप में लगे बैन से लौटने के बाद लगातार फॉर्म और फिटनेस के लिए जूझ रही हैं.

ऑस्ट्रेलियन ओपन
ऑस्ट्रेलियन ओपन

मेलबर्न: पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन मारिया शारापोवा ने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में हारने के बाद वह नहीं जानतीं कि अगले साल वापसी कर पाएंगी या नहीं.'

देखिए वीडियो

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शारापोवा को क्रोएशिया की 19वीं वरीयता प्राप्त डोन्ना वेकिच ने 6-3, 6-4 से हराया. शारपोवा ने जब से 3 साल के बैन के बाद कोर्ट पर वापसी की है तब से ऐसा लगता है कि वो अपनी फॉर्म खो चुकी हैं.पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन वापसी के बाद से केवल एक बार एक बड़े टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच पाई हैं. तबसे लेकर अभी तक उन्होंने अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष किया है. अपने गेम के दौरान वेकिक के सामने शारापोवा ने 31 अनफोर्स्ड एरर की वहीं वेकिक ने 17 अनफोर्स्ड एरर किए.

मारिया शारापोवा के रिकॉर्ड

बता दें कि शारापोवा जो अभी वर्ल्ड नंबर 145 हैं वो लगातार तीन ग्रैडस्लैम मैच हारी हैं जो उनके करियर की अब तक की सबसे लंबी स्ट्रीक है.

वाइल्ड कार्ड के जरिए हुई थी एंट्री

साल 2008 में चैंपियन रहीं शारापोवा को वाइल्ड कार्ड मिला था. वह प्रतिबंधित दवा के सेवन के आरोप में लगे बैन से लौटने के बाद लगातार फॉर्म और फिटनेस के लिए जूझ रही हैं.

मारिया शारापोवा

पिछले साल कंधे की चोट के कारण वह ज्यादातर टूर्नामेंट नहीं खेल सकी थीं. वह लगातार तीन ग्रैंडस्लैम में पहले दौर से बाहर हो चुकी हैं.

यह पूछने पर कि क्या 2021 में वह मेलबर्न पार्क पर लौटेंगी, उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता. यह कहना मेरे लिए कठिन होगा कि अगले 12 महीने में क्या होगा. अभी मैंने अपना शेड्यूल तय नहीं किया है."

गौरतलब है कि मारिया शारापोवा ने 2015 में शीर्ष सीड के रूप में अपना आखिरी गेम खेला. इस टूर्नामेंट के फाइनल में वह सेरेना विलियम्स से हार गई थी.

Last Updated : Feb 17, 2020, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details