दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 6, 2020, 12:22 PM IST

ETV Bharat / sports

ग्रैंडस्लैम का शतक पूरा करना चाहते हैं पेस, संन्यास को लेकर कही ऐसी बात

लिएंडर पेस ने कहा है कि वे टोक्यो ओलंपिक खेल कर रिकॉर्ड कायम करना चाहते हैं.

लिएंडर पेस
लिएंडर पेस

हैदराबाद :भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट्स का शतक पूरा करने से सिर्फ तीन टूर्नामेंट दूर हैं, वे 97 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं. लेकिन कोरोनावायरस महामारी की वजह से सभी खेल ठप हो गए थे, अब इस उपलब्धि को हासिल करने को लेकर उनके मन में भी अनिश्चितता बनी हुई है. पेस ने फैंस से अपने रिटायरमेंट को लेकर सलाह मांगी थी जिसके बाद उन्होंने ये बयान दिया कि वो ग्रैंडस्लैम मैचों का शतक पूरा करना चाहेंगे.

गौरतलब है कि पेस अपने करियर में 18 गैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं, अब वे टोक्यो ओलिंपिक में खेलकर रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं. पेस ने कहा था कि 2020 उनके करियर का आखिरी साल होगा और वो 8वीं बार ओलिंपिक में खेलकर संन्यास ले सकते हैं. कोरोनावायरस महामारी के कारण चार साल में होने वाले इन खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

लिएंडर पेस

पेस ने टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी से कहा, "ओलिंपिक में अभी काफी समय है. मुझे नहीं लगता कि टेनिस टूर्नामेंट जुलाई या अगस्त तक शुरू हो पाएंगे. ये शायद अक्टूबर या नवंबर से शुरू हो, अभी किसी को कुछ नहीं पता. मैं और मेरी टीम बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं कि जब लॉकडाउन खुलेगा तब हम उसका मूल्यांकन करेंगे और तय करेंगे हमें 2021 में खेलना चाहिए या नहीं."

यह भी पढ़ें- मर गई इंसानियत.. बेटे के सामने मां के गैंग रेप की खबर सुन कर बोले आकाश चोपड़ा

17 जून को पेस 47 साल के हो जाएंगे. उन्होंने कहा, "मैंने 97 गैंडस्लैम टूर्नामेंट खेले हैं, ऐसे में अगर मैं तीन और खेल लूंगा तो यह 100 हो जाएगा. इस बारे में सोच कर मैं प्रेरित होता हूं. इसके अलावा मैं आठवीं बार ओलिंपिक में भी जाना चाहूंगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके की सबसे ज्यादा ओलिंपिक खेलने वालों में एक भारतीय शीर्ष पर है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details