दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Australian Open : फेडरर और बार्टी ने बनाई क्वॉर्टरफाइनल में जगह

रोजर फेडरर, एश्ले बार्टी और नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वॉर्टरफाइनल में जगह बना ली है.

By

Published : Jan 26, 2020, 8:55 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 1:49 AM IST

Australian Open
Australian Open

मेलबर्न : मौजूदा चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर अपने-अपने मुकाबले जीतकर यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम, ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गए हैं. सात बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले जोकोविच ने रविवार को पुरुष एकल के चौथे राउंड में अर्जेटीना के डिएगो श्वोटर्जमैन को 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर 11वीं बार टूर्नामेंट के क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश किया. दूसरी सीड जोकोविच ने दो घंटे छह मिनट में ये मैच जीता.

देखिए वीडियो


जोकोविच ने जीत के बाद कहा,"ये एक शानदार फीलिंग है. पिछले कुछ मैच मेरे लिए शानदार रहे हैं. आज का मुकाबला अच्छा था क्योंकि डिएगो फॉर्म में थे. तीन राउंड में उन्होंने एक भी सेट नहीं गंवाया. मैं थोड़ा पहले मैच समाप्त कर सकता था, लेकिन ये एक शानदार प्रदर्शन था."

क्वॉर्टरफाइनल में जोकोविच का सामना कनाडा के मिलोस राउनिक से होगा, जिन्होंने वर्ल्ड नंबर-3 मारिन सिलिक को हराकर क्वॉर्टरफाइनल में कदम रखा है. राउनिक पिछले नौ मुकाबलों में एक बार भी जोकोविच को नहीं हरा पाए हैं.

नोवाक जोकोविच
उधर फेडरर ने एक पहला सेट हारने के बाद अगले तीन सेट में शानदार वापसी करते हुए हंगरी के मार्टन फसकोविक्स को 4-6, 6-1, 6-2, 6-2 से हराकर क्वॉर्टरफाइनल में जगह बनाई. फेडरर करियर में 15वीं बार टूर्नामेंट के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचे हैं.क्वॉर्टरफाइनल में फेडरर का सामना अमेरिका के टेनिज सेंडग्रेन से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में इटली के फेबियो फोगनिनी को 7-6, 7-5, 6-7, 6-4 से हराया.
रोजर फेडरर

क्वॉर्टरफाइनल में भिड़ेंगी क्वितोवा और बार्टी

चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा और आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी अपने-अपने मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गई हैं. क्वॉर्टरफाइनल में दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगी. सातवीं सीड क्वितोवा ने महिला एकल के चौथे राउंड में ग्रीस की मारिया सकारी को 6-7, 6-3, 6-2 से हराकर क्वॉर्टरफाइनल में जगह बनाई.

देखिए वीडियो
दूसरे मुकाबले में टॉप सीड बार्टी ने अमेरिका की एलिसन रिस्के को 6-3, 1-6, 6-4 से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश किया. वर्ल्ड नंबर-1 बार्टी अब क्वॉर्टरफाइनल में पिछले साल की उपविजेता क्वितोवा से भिड़ेंगी.दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरे साल क्वॉर्टरफाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी. क्वितोवा ने एक साल पहले ही बार्टी को यहां 6-1, 6-4 से हराया था. लेकिन उसके बाद से बार्टी ने क्वितोवा के खिलाफ लगातार तीन मैच जीते हैं.
Last Updated : Feb 28, 2020, 1:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details