दिल्ली

delhi

युवराज के फाउंडेशन ने तेलंगाना के अस्पताल में लगावाए 120 बेड

By

Published : Jul 28, 2021, 10:10 PM IST

भारत के पूर्व ऑलराउंडर और दो बार के विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे युवराज सिंह की संस्थान यूवीकैन फाउंडेशन ने तेलंगाना के निजामाबाद के सरकारी मेडिकल कॉलेज और जनरल अस्पताल में 120 क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) बेड स्थापित किए हैं.

Yuvraj Foundation  Telangana hospital  सरकारी मेडिकल कॉलेज  क्रिटिकल केयर यूनिट  युवराज सिंह  यूवीकैन फाउंडेशन  कोरोना  youwecan foundation  Yuvraj Singh  critical care unit  government medical college
तेलंगाना के अस्पताल में लगावाए 120 बेड

हैदराबाद:भारत के पूर्व ऑलराउंडर और दो बार के विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे युवराज सिंह की संस्थान यूवीकैन फाउंडेशन ने तेलंगाना के निजामाबाद के सरकारी मेडिकल कॉलेज और जनरल अस्पताल में 120 क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) बेड स्थापित किए हैं.

फाउंडेशन को इसके लिए एसेंचर से वित्तीय सहायता मिली है. यूवीकैन फाउंडेशन ने अस्पताल को कई तरह के चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराए, जिसमें बीपैप मशीन, आईसीयू वेंटिलेटर, पेशेंट मॉनिटर, क्रैश कार्ट और ऑक्सीजन सिलेंडर शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:Tokyo Olympics Day 6: देखें पदक तालिका में किस नंबर पर कौन सा देश

युवराज ने एक बयान जारी करते हुए कहा, हम सभी को कोविड- 19 की दूसरी लहर के दौरान काफी नुकसान झेलना पड़ा है. हमने अपने प्रियजनों को खोया, हमें ऑक्सीजन, आईसीयू बेड और अन्य महत्वपूर्ण सुविधाओं के लिए भी संघर्ष करना पड़ा.

युवराज ने आगे बयान में कहा, इस तरह के अनिश्चित संकट और कई जिंदगी के खोने के साथ-साथ मुझे खुद को एक व्यक्तिगत नुकसान से गुजरना पड़ा, जिसके बाद मैंने यह ठाना कि मुझे इस घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में हमारे डॉक्टर्स और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं का समर्थन करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:कोलंबो टी-20: श्रीलंका का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला

हमारी पहल मिशन 1000 बेड के माध्यम से हम लोग अपने देश की मौजूदा क्षमता को बढ़ाने के लिए देश भर के अस्पतालों में केविड- 19 क्रिटिकल केयर सुविधाएं स्थापित कर रहे हैं. युवराज सिंह ने बुधवार को तेलंगाना के गृह मंत्री महमूद अली, एसेंचर के प्रतिनिधी और अस्पताल के कुछ प्रतिनिधियों की मौजूदगी में इस सुविधा का उद्घाटन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details