दिल्ली

delhi

Womens Olympic 2023 : क्वालीफायर के दूसरे राउंड में जापान के खिलाफ अभियान शुरू करेगा भारत

By

Published : Jul 7, 2023, 7:43 PM IST

Womens Olympic 2023 Qualifiers India vs Japan : भारत महिला ओलंपिक 2023 क्वालीफायर के दूसरे राउंड में जापान के खिलाफ अपने अभियान का आगाजा करेगा. एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने शुक्रवार को AFC विमेंस ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट पेरिस 2024 के दूसरे राउंड के लिए कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है.

Indian womens football team
भारतीय महिला फुटबॉल टीम

नई दिल्ली : एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने शुक्रवार को एएफसी महिला ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट पेरिस 2024 के राउंड 2 के लिए कार्यक्रम की घोषणा की है. जिसमें भारत 26 अक्टूबर को जापान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा. महिला ओलंपिक क्वालीफायर के लिए ड्रा पहले मई में निकाला गया था. विश्व में 60वें स्थान पर काबिज भारत 26 अक्टूबर को उज्बेकिस्तान के ताशकंद में जेएआर स्टेडियम में अपने पहले ग्रुप सी मैच में लंदन 2012 के रजत पदक विजेता जापान (11वें स्थान) से भिड़ेगा.

तीन दिन बाद ब्लू टाइग्रेसेस उसी स्थान पर 32-रैंक वाले वियतनाम से भिड़ेगी. जिसने इस साल अपने पहले फीफा महिला विश्वकप के लिए क्वालीफाई किया था. ग्रुप में भारत का अंतिम प्रतिद्वंद्वी 1 नवंबर को बुनयोडकोर स्टेडियम में 49वीं रैंकिंग वाला उज्बेकिस्तान होगा. भारत ने अप्रैल में बिश्केक में किर्गिज गणराज्य (5-0 और 4-0) पर दो आसान जीत की बदौलत राउंड 2 के लिए क्वालीफाई किया. राउंड 2 में चार-चार टीमों के तीन समूह होते हैं.

ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे, फिलीपींस और ईरान शामिल हैं. ग्रुप बी में चीन पीआर, कोरिया गणराज्य, थाईलैंड और डीपीआर कोरिया हैं. जबकि जापान, वियतनाम, उज्बेकिस्तान (मेजबान) और भारत को ग्रुप सी में रखा गया है. तीन ग्रुप विजेता और सर्वश्रेष्ठ रैंक वाले उपविजेता फरवरी 2024 में घरेलू और दूर दो जोड़ी मैच खेलने के लिए राउंड 3 में आगे बढ़ेंगे. विजेता महिला ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट पेरिस 2024 में एएफसी के लिए आरक्षित दो स्थान लेंगे.

खेल की खबरें पढ़ें :

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details