दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

निशानेबाजी से हमें बहुत उम्मीदें हैं : रिजिजू

किरण रिजिजू ने कहा है कि हमारे खिलाड़ी ओलंपिक, एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, उनके रहने का स्तर इस तरह को होना चाहिए कि उन्हें मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाएं.

By

Published : Jan 7, 2021, 8:50 PM IST

रिजिजू
रिजिजू

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि आगामी टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय निशानेबाजों के कंधों पर बहुत सारी उम्मीदें हैं. रिजिजू ने गुरुवार को यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के परिसर में रिहायशी हॉस्टल का उद्घाटन करने के दौरान यह बात कही.

रिजिजू ने कहा, "इस समय निशानेबाजी प्राथमिकता वाला खेल है. हमें निशानेबाजी से काफी उम्मीदें हैं. भारत में जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं का बहुत बड़ा भंडार है. टोक्यो ओलंपिक के लिए हमारे पास निशानेबाजी से काफी कोटा है."

टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय निशानेबाजों ने अब तक रिकॉर्ड 15 कोटा हासिल किया है और भारत के पास अभी और कोटा हासिल करने का मौका है, जोकि आगामी महीनो में विश्व रैंकिंग के आधार पर दी जाएगी.

क्रोएशिया के जाग्रेब में खेले गए विश्व कप स्लैलम से आया रोमांचक वीडियो

खेल मंत्री ने कहा, "हमारे खिलाड़ी ओलंपिक, एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनके रहने का स्तर इस तरह को होना चाहिए कि उन्हें मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाएं. निशानेबाजी प्राथमिकता वाला खेल है. हमें निशानेबाजों के लिए सभी जरूरी कदम उठाने होंगे."

रिजिजू ने कहा कि हॉस्टल में भोजन का स्थान वातानुकूलित है. उन्होंने कहा कि भविष्य में लड़कियों के लिए अलग से हॉस्टल बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details