दिल्ली

delhi

दूसरे दौर में वेस्ले सो से हारे विश्वनाथ आनंद

By

Published : Jan 13, 2020, 7:20 PM IST

टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में विश्वनाथ आनंद को वेस्ले सो के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. दूसरे दौर के अन्य मुकाबलों में रूस के दानिल दुबोव ने बेलारूस के वलादिस्लाव कोवालेव को हराया.

Viswanathan Anand
Viswanathan Anand

विज्क आन जी (नीदरलैड): पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथ आनंद को टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में वेस्ले सो के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

पहले दौर में रूसी ग्रैंडमास्टर व्लादिस्लाव आर्टेमिएव से ड्रा खेलने वाले आनंद ने सोमवार को काले मोहरों से खेलते हुए कुछ शानदार चालें चली जिससे अमेरिकी खिलाड़ी सो बैकफुट पर आ गए.

आनंद हालांकि 22वीं चाल में गलती कर बैठे जिसका फायदा उठाकर सो ने तीन और चालों के बाद मुकाबला अपने नाम कर लिया.

विश्वनाथ आनंद

दूसरे दौर के अन्य मुकाबलों में रूस के दानिल दुबोव ने बेलारूस के वलादिस्लाव कोवालेव को हराया जबकि व्लादिस्लाव आर्टेमिएव ने हमवतन निकिजा वितुगोव को शिकस्त दी.

अमेरिका के जैफ्री शिओंग ने नीदरलैंड के जॉर्डन वैन फोरीस्ट को मात दी. विश्व चैम्पियन मैगनस कार्लसन को लगातार दूसरे दिन ड्रॉ से संतोष करना पड़ा. उन्हें सफेद मोहरों से खेलते हुए यू यांगयी ने जीत से दूर रखा.

टूर्नामेंट में अभी 11 दौर के मुकाबले खेले जाने बाकी हैं जहां दो दौर के बाद 1.5 अंक के साथ पांच खिलाड़ी तालिका में संयुक्त रूप से शीर्ष पर बने हुए हैं.

भारतीय ग्रैंडमास्टर सूर्य शेखर गांगुली को नीदरलैंड के लुकास वैन फोरीस्ट ने ड्रा पर रोका जबकि प्रतिभाशाली निहाल सरीन ने यूक्रेन के पावेल इलजानोव को ड्रा पर रोक दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details