दिल्ली

delhi

Turkey Syria Earthquake : चमत्कार! मलबे में मिला 2 महीने का जिंदा बच्चा, इस स्टार फुटबॉलर का निकला हमशक्ल

By

Published : Feb 14, 2023, 5:31 PM IST

Turkey Syria Earthquake : जिंदगी मिली दोबारा. यह चमत्कार नहीं तो क्या है. तुर्की-सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप में दो महीने का बच्चा जिंदा निकला है, जिसकी शक्ल इस वर्ल्ड कप विजेता और स्टार फुटबॉलर से मिलती है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अंकारा :तुर्की और उतर-पश्चिमी सीरिया में भूकंप ने तबाही मचा दी है. चारों ओर तबाही का मंजर और लाश के ढेर नजर आ रहे हैं. मलबे में दबी लाशों को देख लोगों की रूह कांप उठी है. यहां मरने वालों की संख्या 36 हजार से ज्यादा हो चुकी है. बचाव कार्य अभी भी जारी है और भारत की ओर से भी मदद भेजी जा रही है. अब तक 100 से ज्यादा देशों की ओर से भूकंप प्रभावित इलाकों में मदद भेजी गई है. तुर्की और सीरिया के भूकंप की तस्वीरों ने लोगों के दिल दहला दिए हैं. मलबे के नीचे ना जाने कितनी लाशें बिछ चुकी हैं, जिनका अभी तक पता भी नहीं चला है.

वहीं, जिनके नसीब में जीना लिखा है, वो इस विनाशकारी मंजर से बचकर लौट रहे हैं. तुर्की-सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप ने शहर-शहर लाशों के ढेर बिछा दिए हैं. कई परिवारों ने यूं ही जान गंवा दी तो कहीं मासूम बच्चों को जिंदगी दोबारा मिली है. इस बीच एक ऐसा चमत्कार हुआ है, जिसे देखने वालों की आंखों में आंसू आ गए हैं. यहां एक एक दुधमुंहा बच्चा जो कि मलबे के बीच जिंदा निकला है.

मलबे से जिंदा निकाला गया बच्चा

सोशल मीडिया पर इस 2 महीने के बच्चे का वीडियो और तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे इस भीषण भूकंप से जिंदा बचा लिया गया है. यह मासूम 128 घंटे तक बिना खाए पिए मलबे के बीच पड़ा रहा. इस निकालने वाले बचावकर्मियों की भी उस वक्त रूह कांप उठी, जब उन्होंने इसे अपने गोद में उठाया.

रेस्क्यू बच्चा और मेसी के बचपन की तस्वीर

जब आप भी इस बच्चें की मुस्कान और इसकी मासूम आंखों में पानी देखेंगे तो आपकी भी रूह कांप उठेगी. इस बच्चे की तस्वीर वायरल हुई तो पता चला कि इस मासूम की शक्ल फीफा वर्ल्ड कप विजेता अर्जेंटीना के कैप्टन लियोनेल मेसी की बचपन और आज के चेहरे से कई हद तक मिलती है.

स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी

यहां कुछ इस बच्चे और लियोनेल मेसी की बचपन की तस्वीरें शेयर की गई हैं. आप भी देखें.

ये भी पढे़ं : FIFA Best Player 2022 : मेसी सहित ये पुरुष और महिला खिलाड़ी किये गए नामित

ABOUT THE AUTHOR

...view details