दिल्ली

delhi

ऑनलाइन निशानेबाजी चैंपियनशिप में रूद्रांक्ष, यशस्विनी शीर्ष पर

By

Published : May 11, 2020, 11:08 AM IST

अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी चैंपियनशिप में यशस्विनी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में 243 . 8 अंक लेकर पहला स्थान पाया. गौरव राणा दूसरे और मनु भाकर तीसरे स्थान पर रहे.

Tokyo Olympics quota holder Yashaswini Singh
Tokyo Olympics quota holder Yashaswini Singh

नई दिल्ली : युवा निशानेबाज रूद्रांक्ष पाटिल और टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल करने वाली यशस्विनी सिंह ने तीसरी में 10 मीटर एयर राइफल और 10 मीटर एयर पिस्टल में शीर्ष स्थान हासिल किया.

मनु भाकेर

महाराष्ट्र के रूद्रांक्ष ने 10 मीटर एयर राइफल में 252.9 का विश्व रिकार्ड बनाया, हालांकि उनका ये रिकॉर्ड दर्ज नहीं होगा क्योंकि ये टूर्नामेंट अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) से मान्यता प्राप्त नहीं है.

वहीं, पिछले साल ब्राजील के रियो डी जनेरियो में हुए विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली यशस्विनी ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 243.8 अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया.

भारतीय निशानेबाज यश वर्धन

गौरव राणा और मनु भाकेर क्रमश: 240.6 और 218.3 के स्कोर के दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे. एक अन्य युवा भारतीय निशानेबाज यश वर्धन 250.8 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे, जबकि फ्रांस के इटियेन जर्मोंड 228.5 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे. प्रतिभागियों ने अपने-अपने घरों से वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म पर लॉग ऑन किया और इलेक्ट्रॉनिक लक्ष्यों पर निशान लगाया.

भारत, रूस, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, फ्रांस, ऑस्ट्रिया, हंगरी, स्पेन, ताजिकिस्तान, लातविया और मोंटेनेग्रो के निशानेबाज ने इसमें हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details