दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

किरण रिजिजू ने बताया... किन खिलाड़ियों को पहले दी जाएगी कोविड-19 वैक्सीन

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि कोविड-19 का टीका उपलब्ध होने पर ओलंपिक के लिए जाने वाले खिलाड़ियों के साथ सहायक स्टाफ को प्राथमिकता दी जाएगी.

By

Published : Nov 30, 2020, 9:03 AM IST

Kiren Rijiju
Kiren Rijiju

नई दिल्ली : खेल मंत्री किरण रिजिजू ने रविवार को कहा कि कोविड-19 का टीका उपलब्ध होने पर ओलंपिक के लिए जाने वाले खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ को प्राथमिकता दी जाएगी.

रिजिजू ने कहा कि देश को स्थगित हो चुके टोक्यो ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों का अपना अब तक का सबसे बड़ा दल भेजने की उम्मीद है. टोक्यो ओलंपिक का आयोजन अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा.

रिजिजू ने एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा, ''टोक्यो ओलंपिक हो या फिर कोई अन्य बड़ी प्रतियोगिता, ओलंपिक के लिए जाने वाले खिलाड़ियों के साथ सहायक स्टाफ को प्राथमिकता दी जाएगी क्योंकि इनका समय तय है. हमारे खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी और हम स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ इस पर बात करेंगे."

टोक्यो ओलंपिक

रिजिजू ने कहा, ''हम सुनिश्चित करेंगे कि सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतिभागियों और आयोजकों को अहमियत दी जाए जिससे की उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके."

मंत्री ने कहा कि वह आगामी महीनों में और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का आयोजन चाहते हैं क्योंकि ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगिताएं होने वाली हैं. उन्होंने कहा, ''ओलंपिक क्वालीफिफेशन मुकाबले होंगे. इसलिए मैं चाहता हूं कि अब अधिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हो, बेशक, सभी सुरक्षा कदमों के साथ."

खेल मंत्री किरण रिजिजू

रिजिजू ने कहा, ''मैं पहले ही राष्ट्रीय खेल महासंघों और भारतीय ओलंपिक संघ को कह चुका हूं कि भारत में विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन की योजना बनाएं और हम पूरा समर्थन देंगे."

उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि लॉकडाउन खत्म हो चुका है, हम खेल गतिविधियां शुरू कर रहे हैं. दिल्ली हाफ मैराथन बेहद महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है. दिल्ली सरकार और खेल मंत्रालय समर्थन कर रहा है, हम इस प्रतियोगिता का पूरी तरह से समर्थन कर रहे हैं और किसी अन्य खेल प्रतियोगिता का भी."

खेल मंत्री ने कहा कि भारत में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए पृथकवास के नियमों में छूट दी जाएगी.

उन्होंने कहा, ''भारत में होने वाली कुछ अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए हम पृथकवास के नियमों में छूट देंगे, लेकिन दिशानिर्देशों का पालन करते हुए और नियमों को तोड़े बगैर. हम अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे."

For All Latest Updates

TAGGED:

r

ABOUT THE AUTHOR

...view details