दिल्ली

delhi

नीरज चोपड़ा और दिनेश कार्तिक 'इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट' में शामिल होंगे

By

Published : Feb 22, 2022, 3:39 PM IST

ब्रिटेन सरकार ने भारत की आजादी के 75वें वर्ष में दोनों देशों के बीच अविश्वसनीय जीवंत सेतु का जश्न मनाने के लिए सोमवार को 'इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट' की शुरुआत की.

नीरज चोपड़ा  दिनेश कार्तिक  इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट  Neeraj Chopra  Dinesh Karthik  India-UK Week of Sport  खेल समाचार  Sports news
India-UK Week of Sport

नई दिल्ली:ब्रिटेन सरकार ने भारत की आजादी के 75वें वर्ष में दोनों देशों के बीच अविश्वसनीय जीवंत सेतु का जश्न मनाने के लिए सोमवार को 'इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट' की शुरुआत की. 21 से 27 फरवरी तक चलने वाले ऑन एंड ऑफ-द-फील्ड इंटरैक्शन की एक सीरीज खेल के साझा प्रेम और दोनों देशों के लोगों के लिए इसके द्वारा पैदा किए जा सकने वाले अवसरों को उजागर करेगी.

द वीक ऑफ स्पोर्ट में सर्वश्रेष्ठ खेल का प्रदर्शन होगा, जिसमें भारतीय और ब्रिटिश हस्तियां शामिल होंगी. इसमें ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा, क्रिकेटर दिनेश कार्तिक, पैरा-बैडमिंटन विश्व चैंपियन मानसी जोशी, टेनिस के दिग्गज विजय अमृतराज और भारत के रग्बी कप्तान वाहबिज भरूचा शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें:Dubai Open: जोकोविच ने इटली के मुसेट्टी को हराया

भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने कहा, ब्रिटेन और भारत में खेलों के लिए प्यार है. क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन और हॉकी हमें एक साथ लाते हैं. खेल का सप्ताह इस बंधन और हमारे जीवित सेतु का उत्सव है.

मैं इस वर्ष और अधिक गतिविधियों की आशा करता हूं, क्योंकि भारत स्वतंत्रता के 75वां वर्ष मना रहा है और यूके राष्ट्रमंडल खेलों और टेस्ट श्रृंखला के अंतिम मैच की मेजबानी कर रहा है.

यह भी पढ़ें:कार्लसन को हराने के बाद प्रगाननंदा ने दो और बाजियां जीती

इस सप्ताह की गतिविधि 'इंडिया-यूके टुगेदर 2022' पहल की ओर ले जाती है. ब्रिटिश काउंसिल और इंडियन काउंसिल फॉर कल्चरल रिलेशंस के नेतृत्व में संयुक्त पहल इस साल के अंत में शुरू होगी. दो महान लोकतंत्रों के रूप में भारत और यूके दोनों नेताओं की अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने के लिए एक दृष्टिकोण साझा करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details