दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Nations League: क्रोएशिया ने फ्रांस को 1-1 से बराबरी पर रोका

मिडफील्डर एड्रियन रैबियोट ने मध्यांतर के बाद फ्रांस को बढ़त दिलाई. लेकिन आंद्रे क्रैमारिच ने 83वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर क्रोएशिया को बराबरी दिला दी.

By

Published : Jun 7, 2022, 3:22 PM IST

football  Croatia  France  draw  Nations League  sports news in hindi  नेशन्स लीग  फुटबॉल प्रतियोगिता  फ्रांस  क्रोएशिया
Adrian Rabiot

स्पलिट (क्रोएशिया):मौजूदा चैंपियन फ्रांस नेशन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में अपनी शुरुआती हार से उबरने में नाकाम रहा और उसे दूसरे मैच में क्रोएशिया ने 1-1 से बराबरी पर रोक दिया. मिडफील्डर एड्रियन रैबियोट ने मध्यांतर के बाद फ्रांस को बढ़त दिलाई. लेकिन आंद्रे क्रैमारिच ने 83वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर क्रोएशिया को बराबरी दिला दी. यह पिछले 11 वर्षों में पहला मौका है, जब क्रोएशिया को फ्रांस से हार का सामना नहीं करना पड़ा.

इस परिणाम से किसी भी टीम को फायदा नहीं मिला. फ्रांस को शुक्रवार को पहले मैच में डेनमार्क ने 2-1 से हराया था, जो उसकी 20 मैचों के बाद पहली हार थी. जबकि क्रोएशिया ने अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रिया से 3-0 से हारकर की थी. फ्रांस अगले शुक्रवार को ऑस्ट्रिया का जबकि क्रोएशिया डेनमार्क का दौरा करेगा. डेनमार्क ने ग्रुप ए में बढ़त हासिल कर रखी है. उसने वियना में खेले गए मैच में ऑस्ट्रिया को 2-1 से हराया.

यह भी पढ़ें:नॉर्वे शतरंज : आनंद और गिरि की बाजी ड्रॉ, कार्लसन को बढ़त

डेनमार्क छह अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है. उसके बाद ऑस्ट्रिया तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. फ्रांस और क्रोएशिया के एक-एक अंक हैं. लीग ए में चार ग्रुप विजेता अगले साल जून में अंतिम चार के लिए क्वालीफाई करेंगे. लीग बी में आइसलैंड ने अल्बानिया से 1-1 से ड्रा खेला. कजाखस्तान ने लीग सी में स्लोवाकिया को 1-0 से जबकि लीग डी में लाटविया ने लिचेन्टस्टीन को इसी अंतर से हराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details