दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

खेलो इंडिया युवा खेलों में महाराष्ट्र पदक तालिका में शीर्ष पर

खेलो इंडिया युवा खेलों में महाराष्ट्र ने 200 से ज्यादा पदक जीतकर तालिका में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है. महाराष्ट्र के तालिका में 63 स्वर्ण पदक हैं और उसके कुल पदकों की संख्या 204 हो गयी हैं.

By

Published : Jan 20, 2020, 9:52 PM IST

Updated : Feb 17, 2020, 7:08 PM IST

Khelo India youth Games
Khelo India youth Games

गुवाहाटी: पश्चिम बंगाल की सोब्रिती मंडल ने सोमवार को यहां खेलो इंडिया युवा खेलों की तैराकी स्पर्धा में तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किए जबकि महाराष्ट्र ने 200 से ज्यादा पदक जीतकर तालिका में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा.

मंडल ने महिलाओं की अंडर-21 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले और 200 मीटर बैकस्ट्रोक में पहला स्थान हासिल कर चार गुणा 100 मीटर मेडले रिले टीम को स्वर्ण दिलाया.

खेलो इंडिया

महाराष्ट्र के तालिका में 63 स्वर्ण पदक हैं और उसके कुल पदकों की संख्या 204 हो गयी हैं. हरियाणा का दिन का एकमात्र स्वर्ण बालिका अंडर-17 हॉकी टीम ने हासिल किया जिसने फाइनल में झारखंड को मात दी.

चंडीगढ और हरियाणा ने खेलो इंडिया युवा खेल 2020 की अंडर 17 लड़के और लड़कियों की हाकी स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता. चंडीगढ ने उत्तर प्रदेश को पेनल्टी शूटआउट में 2-0 से हराया.

खेलो इंडिया प्वाइंट्स टेबल

निर्धारित समय तक स्कोर 2-2 से बराबर था. पूल ए में दूसरे स्थान पर रही चंडीगढ टीम ने सेमीफाइनल में पंजाब को 3-1 से हराया था. हरियाणा ने भी पेनल्टी शूटआउट में 2-1 से जीत दर्ज की.

वहीं रविवार को असम की शिवांगी शर्मा ने तैराकी में चौथा स्वर्ण जीता जबकि महाराष्ट्र ने हरफनमौला प्रदर्शन करके शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी.

हॉकी टीम

शिवांगी ने तरणताल में चौथा स्वर्ण पदक हासिल किया था. उसने महिलाओं के अंडर 21 वर्ग में सौ मीटर फ्रीस्टाइल का पीला तमगा 59.26 सेकंड में जीता.

बता दें कि खेलो इंडिया खेल के तीसरे सत्र का समापन समारोह बुधवार को केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रीजीजू और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की मौजूदगी में होगा.

Last Updated : Feb 17, 2020, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details