दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

KHELO INDIA YOUTH GAMES: हरियाणा को पछाड़ एक बार फिर टॉप पर पहुंचा महाराष्ट्र

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में महाराष्ट्र के खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन जारी है. महाराष्ट्र 28 गोल्ड मेडल के साथ पहले स्थान पर कायम है.

By

Published : Jan 15, 2020, 11:16 PM IST

KHELO INDIA
KHELO INDIA

गुवाहाटी:असम ने बुधवार के दिन 6 गोल्ड मेडल अपने नाम किए जबकि महाराष्ट्र 28 गोल्ड मेडल के साथ एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच गया है.

बुधवार को 17 स्वर्ण पदक दांव पर थे, महाराष्ट्र और हरियाणा ने पदक तालिका में शीर्ष पर रहने के लिए दो-दो अंक बटोरे. 28 स्वर्ण के साथ महाराष्ट्र कुल 110 पदकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि हरियाणा 73 पदकों के साथ दूसरे स्थान पर है

महाराष्ट्र के कोल्हापुर की पूजा बाबन ने अंडर 17 प्रतियोगिया में चौथा गोल्ड मेडल जीता.

वहीं हरियाणा अंडर -17 के राइडर अरब सिंह ने लड़कों की व्यक्तिगत वर्ग में स्वर्ण पदक जीता, जबकि अंजलि चौधरी ने लड़कियों को अंडर -21 25 मीटर पिस्टल इवेंट में पदक जीता.

खेलो इंडिया की अंकतालिका
उत्तरप्रदेश की अंडर-17 वॉलीबॉल टीम ने फाइनल में उत्तराखंड को हरा दिया है जिसके बाद ये राज्य तीसरे स्थान पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़े- हैदराबाद के पांच साल के लड़के ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस वजह से मिली पहचान

उत्तर प्रदेश के इस समय 17 गोल्ड, 13 रजत और 18 कांस्य पदक हैं.

पश्चिम बंगाल की अंडर -21 मिक्स्ड राइफल टीम ने स्वर्ण पदक हासिल किया साथ ही लड़कियों की अंडर -17 वॉलीबॉल टीम ने स्वर्ण पदक जीता.

केरल के लिए एकमात्र स्वर्ण अंडर -21 लड़कियों की वॉलीबॉल टीम ने जीता, जिन्होंने पश्चिम बंगाल को सीधे सेटों में हराया.

टेबल टेनिस के चार वर्गों में चार अलग-अलग राज्यों के खिलाड़ियों ने बाजी मारी. फिदेल सुर्वजुला (तेलंगाना, पुरुष अंडर-21), अनुषा कुटुम्बले (मध्य प्रदेश, महिला अंडर-21), आदर्श छेत्री (दिल्ली, पुरूष अंडर -17) और दिया चितले (महाराष्ट्र, पुरुष अंडर -17) टेबल टेनिस का स्वर्ण पदक जीता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details