दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

खेलो इंडिया के तहत स्नो बेसबॉल का आयोजन एक सकारात्मक पहल: जम्मू-कश्मीर खिलाड़ी

स्नो बेसबॉल प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश, झारखंड, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश सहित केंद्र प्रशासित क्षेत्रों और राज्यों के कई दल शामिल थे.

By

Published : Mar 9, 2020, 4:01 PM IST

khelo india winter games
khelo india winter games

गुलमर्ग: गुलमर्ग में खेलो इंडिया विंटर गेम्स का आयोजन किया गया है. जिसमें कई शीतकालीन गेम्स के साथ स्नोबेसबॉल प्रतियोगिता भी आयोजित की गई है. हालांकि ये स्नोबेसबॉल गेम पहली बार क्ले कोर्ट पर खेला जा रहा है. हालांकि, 2010 के बाद से ये खेल बर्फ पर भी खेला गया है. इतना ही नहीं इससे पहले विंटर गेम्स ने इस तरह के खेलों का आयोजन किया है.

देखिए वीडियो

स्नोबेसबॉल प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश, झारखंड, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश सहित केंद्र प्रशासित क्षेत्रों और राज्यों के कई दल शामिल थे.

विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ी इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित करने से खुश हैं उन्होंने कहा, "हालांकि उन्होंने क्ले कोर्ट पर अब तक स्नोबेसबॉल खेला है, लेकिन बर्फ पर इस खेल को खेलना उनके लिए अलग बात है. ये एक अलग अनुभव रहा है.'

वहीं कोच का मानना ​​है कि भले ही हमारे खिलाड़ियों ने क्ले कोर्ट पर प्रशिक्षण और अभ्यास किया हो, लेकिन अब हमारी टीम स्नोबेसबॉल मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

इस बीच, जम्मू-कश्मीर और अन्य टीमों के खिलाड़ियों ने भी इस तरह के शीतकालीन खेलों के आयोजन को सकारात्मक पहल बताया है.

स्नो बेसबॉल

वहां, जम्मू और कश्मीर टीम के कोच ने कहा कि भाग लेने वाली बाकी टीमें अच्छी तरह से प्रशिक्षित थीं, जिनका मुकाबला करना आसान नहीं था.

खेलो इंडिया विंटर गेम्स में स्नो रग्वी युवाओं को कर रहा है खूब आर्कषित

बता दें कि खेलो इंडिया के तहत गुलमर्ग में विभिन्न शीतकालीन खेल प्रतियोगिताओं का ये पहला दिन था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details