दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

हैमिल्टन ने दी सफाई, कोविड-19 वैक्सीन के खिलाफ नहीं हूं

कोरोनावयरस वैक्सीन पर दिए गए अपने पिछले बयान पर सफाई देते हुए लुईस हैमिल्टन ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालकर कहा है कि लोगों ने मेरी बात को गलत तरीके से समझा.

By

Published : Jul 28, 2020, 6:52 PM IST

हैमिल्टन
हैमिल्टन

लंदन: फॉमूर्ला-1 विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर वैक्सीन के खिलाफ बयान दिया था, लेकिन अब उन्हें सफाई देने पर और ये कहने पर मजबूर होना पड़ा है कि वो कोविड-19 वैक्सीन के खिलाफ नहीं हैं. हैमिल्टन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट मे कहा था कि बिल गेट्स कोरोनावयरस की वैक्सीन के बारे में झूठ बोल रहे थे.

हैमिल्टन ने एक वीडियो क्लिप में कहा था कि गेट्स से वैक्सीन के संभावित दुष्परिणाम के बारे में पूछा गया था और इस पर भरोसा जताते हुए उन्होंने वैक्सीन का उपयोग इंसानों में माइक्रोचिप लगाने के लिए किए जाने की साजिश की बात को दरकिनार कर दिया था.

हैमिल्टन का पोस्ट

क्लिप के साथ कैप्शन था, "मुझे याद है कि मैंने अपना पहला झूठ कब बोला था."

हैमिल्टन की इस पोस्ट की काफी आलोचना हुई थी, जिसे बाद में उन्होंने इसे डीलिट कर दिया था.

बिल गेट्स फाउंडेशन

हैमिल्टन ने अब कहा है कि वो इस मामले पर अपनी बात को स्पष्ट करना चाहते हैं.

उन्होंने लिखा, "मैंने कोरोनावायरस वैक्सीन के संबंध में लिखी अपनी पिछली पोस्ट पर लोगों के कमेंट्स देखे और मैं अपनी बात को स्पष्ट करना चाहता हूं, क्योंकि मैं समझता हूं कि मेरी बात को गलत तरीके से समझा जा रहा है."

लुईस हैमिल्टन

उन्होंने लिखा, "पहली बात, मैंने उनसे जुड़े कमेंट नहीं देखे थे तो ये मेरी गलती है और मैं बिल गेट्स द्वारा की गई चैरिटी के काम का बहुत सम्मान करता हूं. मैं यहां एक और बात साफ कर देना चाहता हूं कि मैं वैक्सीन के खिलाफ नहीं हूं. इसमें कोई शक नहीं है कि ये कोरोनावायरस से लड़ाई में काफी अहम है. मुझे उम्मीद है कि इसका निर्माण होगा और लोगों की जिंदगियां बचेंगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details