दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 20, 2019, 9:52 AM IST

ETV Bharat / sports

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : गुजरात ने फाइनल में बनाई जगह

गुजरात जाएंट्स ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में खेले गए पहले सेमीफाइनल में बॉम्बे बुलेट्स को 4-1 से मात दे बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के फाइनल में जगह बना ली है.

Gujarat Giants,   Big Bout Indian Boxing League
Gujarat Giants, Big Bout Indian Boxing League

नई दिल्ली : गुजरात को हालांकि दिन के पहले मुकाबले में हार मिली थी लेकिन इसके बाद उसने लगातार चार मैच जीत फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना नार्थईस्ट राइनोज और पंजाब पैंथर्स के बीच शुक्रवार को होने वाले दूसरे समीफाइनल की विजेता से होगा. फाइनल शनिवार को खेला जाएगा.


दिन के पहले मैच में बॉम्बे बुलेट्स की कप्तान इंग्रीट लोरेना वालेंसिया ने गुजरात की राजेश नरवाल को सर्वसम्मित के फैसले से मात दी. इसकी उम्मीद की जा रही थी क्योंकि कोलंबिया की रहने वाली ओलम्पिक चैम्पियन वालेंसिया ने तीनों राउंड में एकतरफा खेल दिखाया.

बिग बाउट का ट्वीट

आशीष की इस लीग में लगातार पांचवीं जीत

बॉम्बे को इस बात से राहत मिली थी कि सेमीफाइनल में यूथ वुमेन 57 किलोग्राम भारवर्ग का मैच नहीं होगा. हालांकि डॉक्टर द्वारा नवीन बोरा को बाहर किए जाने के बाद बॉम्बे को सिद्धार्थ रवींद्र वर्मा को चुनना पड़ा. सिद्धार्थ ने पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग में अच्छा मुकाबला किया लेकिन गुजरात के आशीष कुल्हारिया से जीत नहीं सके. यह आशीष की इस लीग में लगातार पांचवीं जीत थी.

इमामैनुएल रेयास को हराया

इसके बाद गुजरात के चिराग ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बॉम्बे के कविंदर बिष्ट को हराया. वहीं गुजरात के ही स्कॉट फोरेस्ट ने ने पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग में इमामैनुएल रेयास को हराया.


चिराग ने वापसी करते हुए जीता मैच

कविंदर इस मैच में चिराग के अजेय क्रम को तोड़ना चाहते थे. पहले राउंड में उन्होंने शानदार खेल भी दिखाया लेकिन चिराग ने बाकी के दो राउंड में दमदार वापसी करते हुए 4-1 से जीत हासिल की. इसी तरह स्कॉट भी पहले दो राउंड में तो थोड़ा पीछे रहे थे लेकिन तीसरे राउंड में उन्होंने स्पेन के मुक्केबाज को अच्छी टक्कर दी और करीबी जीत हासिल की.

बिग बाउट का ट्वीट

सरिता देवी रिंग में नहीं उतरीं

गुजरात के कप्तान अमित पंघल दो मैचों के आराम के बाद रिंग में उतर रहे थे. उन्होंने उम्मीद के मुताबिक पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग में बॉम्बे के अनंत चोपाड़े को मात दी. अनंत ने हालांकि एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता के सामने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई.

गुजरात का स्कोर 4-1 का था जिससे उसकी जीत तय हो गई थी इसलिए अनुभवी महिला मुक्केबाज सरिता देवी (60 किलोग्राम भारवर्ग) में रिंग में नहीं उतरीं और एशियाई चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता आशीष कुमार को भी बॉम्बे के रोहित कुमार से हिसाब बराबर करने के लिए इंतजार करना होगा. रोहित ने आशीष को नेशनल चैम्पियनशिप में हराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details