दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

उमाखानोव टूर्नामेंट : लवलिना और नीरज ने जीता स्वर्ण पदक

लवलिना बोरगोहेन और नीरज ने उमाखानोव टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

By

Published : Aug 3, 2019, 11:33 PM IST

लवलिना बोरगोहेन

नई दिल्ली: भारत की महिला मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन और नीरज ने रूस के कासपियस्क में मोगामेड सलाम उमाखानोव मेमोरियल अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट में अपने-अपने भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतने में सफलता हासिल की. लवलिना ने 69 किलोग्राम भारवर्ग और नीरज ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीते. पुरुष वर्ग में गौरव सोलंकी को 56 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है.

लवलिना ने इटली की असुंटा कैनफोरा को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से मात देते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इन्हीं कैनफोरा ने इंडिया ओपन में लवलिना को मात दी थी, जिसका बदला आज भारतीय मुक्केबाज ने लिया.

लवलिना बोरगोहेन

सेमीफाइनल में पूर्व विश्व विजेता को मात देने वाली नीरज ने फाइनल में रूस की मलिका शाखीडोवा को 3-0 से मात दी। इस मैच में दो रैफरियों ने दोनों मुक्केबाजों को बराबर 28-28 अंक दिए हैं.

पुरुष वर्ग में गौरव सोलंकी 56 किलोग्राम भारवर्ग में उज्बेकिस्तान के अब्दुलखाए शाराखामाटोव से 0-5 से हार कर रजत पदक पर ही रुक गए.

नीरज

एशियाई चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी 75 किलोग्राम भारवर्ग में स्थानीय खिलाड़ी एना एनफिनोजेनोवा से सेमीफाइनल में मात खाकर कांस्य पदक तक ही सीमित रह गई.

पुरुष वर्ग में गोविंद सहानी (49 किलोग्राम भारवर्ग) और जॉनी (60 किलोग्राम भारवर्ग) को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details