दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर : सोलंकी की अच्छी शुरुआत, दूसरे दौर में किया प्रवेश

गौरव सोलंकी ने मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर के अपने पहले मैच में अकिलबेक युलू इसेनबेक को 5-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया.

By

Published : Mar 3, 2020, 5:10 PM IST

गौरव सोलंकी
गौरव सोलंकी

अम्मान: गौरव सोलंकी ने मंगलवार से शुरू हुए मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर में भारत को विजयी शुरुआत दिलाई है. सोलंकी ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है

गौरव सोलंकी

पहले दौर के मैच में सोलंकी ने किर्गिस्तान के अकिलबेक युलू इसेनबेक को 5-0 से हरा दूसरे दौर में प्रवेश किया. अगले दौर में उनका सामना उजबेकिस्तान के मिराजिजबेक मिराजखालीलोव से होगा.

पहले दो दौर में सोलंकी ने अपनी अक्रामकता और बेहतरीन फुटवर्क से विपक्षी खिलाड़ी को हावी नहीं होने दिया.

मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर

तीसरे दौर में जरूर अकिलबेक ने वापसी कर सोलंकी पर सही जगह कुछ पंच मारे लेकिन इस दौर में भारतीय खिलाड़ी ने अपने डिफेंस का भी अच्छा परिचय देते हुए अंक लिए.

आपको बता दे कि भारत के आठ पुरुष और पांच महिला खिलाड़ी इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता के जरिए टोक्यो ओलंपिक में जगह पक्की करना चाहेंगे. इसका आयोजन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की मुक्केबाजी कार्यबल कर रहा है.

कॉमनवेल्थ गेम 2018 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद गौरव सोलंकी

पुरुष वर्ग में पंघाल अकेले भारतीय हैं जिन्हें वरीयता दी गई है जबकि महिला वर्ग में एम सी मैरीकॉम (51 किग्रा) को दूसरी वरीयता मिली है. वहीं लवलिना बोरगोहिन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) को अपने- अपने वजन वर्गों में क्रमश: दूसरी और चौथी वरीयता मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details