दिल्ली

delhi

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद कप्तान मेसी की पत्नी रोकुज़ो ने इंस्टाग्राम पर लिखा भावुक संदेश

By

Published : Dec 19, 2022, 10:29 PM IST

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना को चैंपियन बनाने में उनके कप्तान लियोनल मेसी का महत्वपूर्ण योगदान रहा. मेसी टूर्नामेंट के दूसरे टॉप स्कोरर रहे.

Lionel Messi wife Antonela Roccuzzo  Lionel Messi  Antonela Roccuzzo  FIFA World Cup 2022  Argentina vs France  अर्जेंटीना और फ्रांस  फीफा विश्व कप 2022  Lionel Messi news  एंतोनेला रोकुज़ो  लियोनल मेसी
Lionel Messi with wife Antonela Roccuzzo

नई दिल्ली : कतर में रविवार को (FIFA World Cup 2022) फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच कांटे की टक्कर हुई थी. फुल टाइम और एक्स्ट्रा टाइम तक स्कोर 3-3 की बराबरी पर रहने के बाद नतीजा पेनल्टी शूटआउट से तय हुआ. पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराकर तीसरी बार वर्ल्ड कप हासिल किया. अर्जेंटीना के वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद कप्तान लियोनल मेसी की पत्नी एंतोनेला रोकुज़ो ने इंस्टाग्राम पर भावुक संदेश लिखा है. उन्होंने लिखा है कि किस तरह मेसी ने वर्ल्ड कप का ख्वाब जिया था और कैसे उसे पूरा किया.

मेसी की पत्नी एंतोनेला रोकुज़ो ने लिखा, वर्ल्ड चैंपियन!!!. मुझे यह भी नहीं पता कि कैसे शुरू किया जाए. हम आपके (मेसी) लिए कितना गर्व महसूस करते हैं. कभी हार नहीं माननी और अंत तक लड़ना है, यह सिखाने के लिए मेसी आपका शुक्रिया. आखिरकार अब आप वर्ल्ड चैंपियन हैं. हम जानते हैं कि अपने इतने सालों तक कितना झेला है और आप इसे क्यों हासिल करना चाहते थे. चलो अर्जेंटीना चलें.

अर्जेंटीना ने 36 साल बाद वर्ल्ड कप जीता है. इससे पहले उसे 1986 में खिताबी कामयाबी मिली थी. अर्जेंटीना का यह ओवरऑल तीसरा खिताब है. टीम 1978 में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनी थी. इस मैच में अर्जेंटीना के लिए हीरो रहे उनके स्टार लियोनल मेसी जिन्होंने दो गोल दागे. संभवत: 35 साल के मेसी का यह आखिरी वर्ल्ड कप था जिसे उन्होंने जीत के साथ खत्म किया. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में कुल 7 गोल दागे और उन्हें गोल्डन बॉल से भी नवाजा गया.

यह भी पढ़ें :FIFA World Cup 2022 : मेसी को रोनाल्डो ने स्पेशल अंदाज में दी बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details