दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Davis Cup : एकल में सुमित और युगल में बोपन्ना-युकी हारे, ग्रुप दो में खिसका भारत

डेविस कप 2023 ( Davis Cup 2023 ) में भाग ले रहा भारत का एक भी खिलाड़ी शीर्ष 300 रैंकिंग में नहीं है, जबकि मेजबान डेनमार्क के होल्गर रुने दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी हैं. होल्गर रुने ने पिछले महीन ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में जगह बनाई थी और तीन एटीपी खिताब जीते थे.

Davis Cup : India relegated to World Group II after losing Play-off
Davis Cup

By

Published : Feb 5, 2023, 7:38 AM IST

Updated : Feb 5, 2023, 7:48 AM IST

हिलरोड : भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल दुनिया के नौंवे नंबर के खिलाड़ी होल्गर रूने से 1-3 से हार गए. डेनमार्क के खिलाड़ी से हारकर भारत डेविस कप विश्व ग्रुप में दूसरे स्थान पर खिसक गया. नागल ने शुक्रवार को पहले एकल में जीत दिलाकर बराबरी की थी. लेकिन उन्हें रूने से उलट एकल में 37 मिनट में 5-7, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा.

इससे पहले रोहन बोपन्ना ( Rohan Bopanna ) और युकी भांबरी ( Yuki Bhambri ) की भारतीय जोड़ी को को युगल मैच में दुनिया के नौंवें नंबर के खिलाड़ी होल्गर रूने और जोहानेस इंजिल्डसेन से सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा जिससे भारत 1-2 से पीछे हो गया था. डेनमार्क की जोड़ी ने महज 65 मिनट में भारतीयों को 6-2, 6-4 से शिकस्त दी. इस मुकाबले में रूने की मौजूदगी निर्णायक रही.

इससे पहले भारत के नंबर एक खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) ने दूसरे एकल मैच में पिछड़ने के बाद जीत दर्ज करते हुए भारत की वापसी कराई थी. पहले मैच में युकी भांबरी को रूने ने 6-2, 6- 2 से हराया. कठिन प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ युकी 58 मिनट में ही हार गए. भारत के नंबर एक खिलाड़ी नागल ने दो घंटे 27 मिनट तक चले मैच में आगस्ट होल्मग्रेन को 4-6, 6-3, 6-4 से मात दी. विश्व रैंकिंग में 506वें स्थान पर काबिज नागल ने 484वीं रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहला सेट गंवा दिया था.

इसे भी पढ़ें- ACC Meet : पाकिस्तान से शिफ्ट हो सकता है एशिया कप, मार्च में होगा फैसला

सुमित नागल ने दूसरे सेट में वापसी करते हुए 5-2 की बढत बनाई और नौवें गेम में सेट अपने नाम करके मुकाबला निर्णायक सेट तक खिंचा. निर्णायक सेट में उन्होंने अपनी लय कायम रखते हुए जीत दर्ज की. भारतीय दल में यूकी भांबरी, सुमित नागल, प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन हैं.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Feb 5, 2023, 7:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details