दिल्ली

delhi

फॉर्मूला वन: चार्ल्स लेक्लर्क ने बहरीन में पोल पोजीशन हासिल कर रचा इतिहास

By

Published : Mar 31, 2019, 9:32 PM IST

युवा ड्राइवर चार्ल्स लेक्लर्क ने बहरीन में अपने फॉर्मूला वन करियर के पहले पोल पोजीशन हासिल किया. फेरारी के उनके साथी सेबेस्टियन वेटेल इसमें दुसरे स्थान पर रहे. मर्सिडीज के ड्राइवर लेविस हैमिल्टन इस प्रैक्टिस रेस में तीसरे स्थान पर रहे.

चार्ल्स लेक्लर्क

हैदराबाद: चार्ल्स लेक्लर्क ने बहरीन में अपने फॉर्मूला वन करियर के पहले पोल पोजीशन का जश्न मनाया, और इसके साथ उनकी टीम फेरारी ने भी इतिहास रच दिया. इससे पहले साल 1961 में मैक्सिकन ड्राइवर रिकार्डो रोड्रिगेज इटैलियन टीम के सबसे कम उम्र के ड्राइवर थे.

सेबेस्टियन वेटेल, चार्ल्स लेक्लर्क और लेविस हैमिल्ट

इस उपलब्धि के साथ मोनाको के 21 वर्षीय लेक्लर्क ने बेल्जियम के जैकी आइक्स को फेरारी के सबसे कम उम्र के पोल-स्टार के रूप में बदला दिया है.

चार्ल्स लेक्लर्क और सेबेस्टियन वेटेल

चार्ल्स लेक्लर्क के वर्तमान टीम के साथी सेबेस्टियन वेटेल, जिन्होंने 2008 में टोरो रोसो के साथ 21 और 73 दिन की उम्र में सबसे युवा पोल-स्टार होने का रिकॉर्ड बनाया था लेक्लर्क की इसउपलब्धि पर खुशी जताई. बहरीन जीपी में लेक्लर्क दूसरे सबसे युवा पोल-स्टार के रुप में फॉर्मूला वन रेस शुरू करने वाले 99वें ड्राइवर बन जाएंगे.

चार्ल्स लेक्लर्क

इस प्रैक्टिस मैच के बाद फेरारी टीम के प्रमुख मैटिया बिनोटो ने लेक्लर्क को लेकर कहा,"मुझे लगता है कि हम सभी खुश हैं. वह एक अच्छा खिलाड़ी है और एक अच्छा खिलाड़ी होने के नाते मुझे लगता है कि हम सब उसे प्यार करेंगे क्योंकि हम सेबस्टियन से प्यार करते हैं. ये टीम के लिए बहुत अच्छा है.

गौरतलब है कि पिछले साल सौबर में डेब्यू करने के बाद लेक्लर्क के लिए बहरीन ग्रैंड प्रिक्स केवल दूसरी रेस है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details