दिल्ली

delhi

Formula 1: कोरोनावायरस की वजह से बहरीन, वियतनाम और ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री रद

By

Published : Mar 14, 2020, 10:33 AM IST

दुनिया में कोरोनावायरस के बढते खतरे को देखते हुए विश्व भर में होने वाली खेल प्रतियोगीताओं को रद या स्थगित किया जा रहा है.

Bahrain
Bahrain

पेरिस: कोरोनावायरस(कोविड-19) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर बहरीन और वियतनाम ग्रां प्री को रद्द कर दिया गया है. बहरीन के बहरीन इंटरनेशनल सर्किट पर 20 से 22 मार्च तक रेस होनी थी जबकि हाल ही में तैयार हनोई सर्किट पर 3 से 5 अप्रैल तक पहली बार रेस का आयोजना होना था.

अब तक कुल चार ग्रां प्री रद किए जा चुके हैं.

बहरीन इंटरनेशनल सर्किट

कोरोनावायरस तेजी से दुनिया में पैर पसार रहा है. करीब 1.5 लाख इसकी चपेट में हैं और अब तक करीब 5000 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं.

इनमें से चीन में 3177 और इटली में 1016 मौतें हुई हैं.

हनोई सर्किट

भारत में 12 मार्च को एक मौत की पुष्टि हुई है और अब तक 81 लोग कोरोनावायरस से पीड़ित बताए जा रहे हैं. इनमें से 10 को इलाज के बाद छोड़ दिया गया है जबकि अब भी 71 मामले सक्रिय हैं.

इससे पहले, वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलियन एफ-1 ग्रां प्री को भी शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर रद कर दिया गया. मैक्लॉरेन टीम के एक सदस्य के कोरोनावायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद इस टीम ने इवेंट से अपना नाम वापस ले लिया.

कोरोनावायरस से प्रभावित खेल

ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री कॉरपोरेशन ने एक ऑनलाइन स्टेटमेंट में कहा है कि एफ-1 ने अभी अगली सूचना तक सभी तरह की गतिविधियों पर रोक लगाने का फैसला किया है.

साथ ही, आयोजकों ने कहा है कि इस इवेंट के लिए टिकट खरीदने वाले लोगों को पैसे वापस कर दिए जाएंगे.

अल्बर्ट पार्क सर्किट, मेलबर्न

आपको बता दें, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोनावायरस को महामारी करार दिया है. इससे दुनिया भर में सवा लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं और अब तक 4600 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details