दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 25, 2019, 12:34 PM IST

ETV Bharat / sports

एशियाई एथलेटिक्स में पीयू चित्रा को स्वर्ण, सरोज के साथ महिला रिले टीम को रजत

एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारत की महिला धाविका पीयू चित्रा ने यहां जारी 23वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में बुधवार को स्वर्ण पदक जीत लिया, जबकि पुरुषों के 1500 मीटर रेस में अजय कुमार सरोज और महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम को रजत पदक मिला.

Asian Athletics

दोहा: चित्रा ने खलीफा स्टेडियम में महिलाओं की 1500 मीटर रेस में 4:14.56 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया. चित्रा ने 2017 में भुवनेश्वर में हुई एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता था. 23वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत का यह तीसरा स्वर्ण पदक है.

चित्रा ने इस जीत के बाद कहा, "बहरीन की धावक (गैसहॉव टिगेस्ट) के बगल में होने से अंत में थोड़ा घबरा गई थी. उन्होंने एशियाई खेलों में मुझे तीसरे स्थान पर हराया था. मुझे वास्तव में अंत में कड़ी मेहनत करनी पड़ी."

महिला धावक पीयू चित्रा
पुरुष रेसइस बीच, पुरुषों के 1500 मीटर रेस में अजय कुमार सरोज ने 3:43.18 की सीजन की अपनी सर्वश्रेष्ठ समय के साथ रजत पदक जीत लिया.
अजय कुमार सरोज पुरूष धावक

ये भी पढ़ें- एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: दूसरे दिन अमित धनखड़ और विकी ने जीता रजत
महिलाओं की टीम

महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने भी रजत पदक हासिल किया. पराची, एमआर पूवम्मा, सरिताबेन गायकडवाड और वीके विस्मय की रिले टीम ने 3:32.21 सेकेंड के समय के साथ रजत पदक जीता. 2013 के बाद से टीम पहली बार स्वर्ण जीतने से चूकी है.

अजय कुमार सरोज पुरूष धावक
वहीं, एशियाई खेलों में दो पदक जीतने वाले दुती चंद महिलाओं की 200 मीटर रेस में 23.24 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. उनका सीजन का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है लेकिन वह विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गईं. प्रतियोगिता में भारत का यह 14वां पदक है.
महिलाओं की रिले टीम
इससे पहले, दुती ने चैम्पियनशिप के पहले दिन रविवार को महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में अपना ही रिकार्ड तोड़कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. उन्होंने 11.28 सेकेंड के समय के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था और 100 मीटर की रेस के राउंड-1 के हीट-4 रेस जीती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details