दिल्ली

delhi

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : पंघल सहित 4 भारतीयों की नजर क्वार्टर फाइनल पर

By

Published : Sep 16, 2019, 11:38 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 9:47 PM IST

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल (52 किग्रा) सहित चार भारतीय मुक्केबाज एआईबीए पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने उतरेंगे. अपने पहले विश्च पदक की तलाश में लगे दूसरी सीड पंघल को मंगलवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में तुर्की के बालुहान सीफसी से भिड़ना है.

Amit Panghal

एकातेरिनबर्ग (रूस) : पंघल के अलावा एशियाई चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा) फिनलैंड के अर्सलान खाटीव के खिलाफ रिंग में उतरेंगे. पांचवीं सीड कविंदर ने पिछली बार दो बार के विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता अल्जीरिया के मोहम्मद फ्लिस्सी को नॉक आउट किया था और अब उनकी नजरें इस साल भी अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराने पर लगी हुई हैं.



क्वार्टर फाइनल

मनीष कौशिक (63 किग्रा) और संजीत (91 किग्रा) की नजरें भी क्वार्टर फाइनल पर लगी हुई हैं. प्री-क्वार्टर फाइनल में मनीष का सामना चौथी सीड मंगोलिया के चिनजोरिग बातरसुख से जबकि संजीत का सामना दूसरी सीड उज्बेकिस्तान के संजर तुरसुनोव से होगा.

एशियाई चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता कविंदर सिंह बिष्ट

एथलीट मयंक वैद ने रिकॉर्ड समय में जीती दुनिया की सबसे कठिन रेस एंडुरोमन ट्रायथलन



दुर्योधन की हार

इस बीच, दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा) को सोमवार को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा. पहली बार विश्व चैम्पियनशिप में भाग ले रहे दुर्योधन को जॉर्डन के जायेद एहसास के खिलाफ 1-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. छठी सीड दुर्योधन शुरू से ही धीमी शुरुआत के कारण अपने प्रतिद्वंद्वी पर हावी नहीं हो सके और उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा. दुर्योधन ने अपने पहले दौर के मुकाबले में अर्मेनिया के कोरयून एस्टोयन को पराजित किया था.

Last Updated : Sep 30, 2019, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details