दिल्ली

delhi

सचिन की सकारात्मकता प्रभाव छोड़ने वाली है : संदेश झिंगन

By

Published : Jun 1, 2020, 12:55 PM IST

भारतीय फुटबॉल टीम के खिलाड़ी संदेश झिंगन ने कहा है कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की सकारात्मकता दूसरे पर काफी बड़ा प्रभाव छोड़ती है.

India footballer Sandesh Jhingan
India footballer Sandesh Jhingan

नई दिल्ली : संदेश झिंगन ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के साथ फेसबुक लाइव सेशन में सचिन तेंदुलकर के साथ की एक कहानी भी साझा की. सचिन, इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम केरला ब्लास्टर्स के सह मालिक हैं.

सचिन तेंदुलकर

मैं काफी निराश और दुखी था

संदेश ने बताया कि जब ब्लास्टर्स की टीम 2014 में एटीके से फाइनल हार गई थी तो सचिन ने कैसे उन्हें प्रेरित किया था. संदेश ने कहा कि सचिन ने उनसे कहा था कि वो छह बार के बाद विश्व कप जीते थे.

संदेश ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के साथ फेसबुक लाइव सेशन में कहा, "मैं काफी निराश और दुखी था. वो मेरे पास आए और कहा कि संदेश मैं छह बार में विश्व कप जीत सका था. पहली हार के बाद आप हिम्मत नहीं हार सकते."

भारतीय फुटबॉल टीम के खिलाड़ी संदेश झिंगन

उन्होंने कहा, "फाइनल में एटीके से हारने के बाद हम लोग काफी निराश थे. सचिन की सकारात्मकता प्रभाव छोड़ती है. जब वो आस-पास होते हैं तो आप काफी उत्साही रहते हो. उनकी शांत रहने की आदत ऐसी है कि उससे हमें सीखना चाहिए."

झिंगन ने हाल के दिनों में शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ भारत के प्रदर्शन का भी स्वागत किया. उन्होंने राष्ट्रीय सेट-अप में युवाओं की महत्वाकांक्षी प्रकृति के बारे में भी जानकारी दी. " हमने कभी महसूस नहीं किया कि हम कितने अच्छे थे जब तक हमने बड़ी टीमों से मैच नहीं खेला था. पीआर चीन, कतर, प्यूर्टो रिको और एएफसी एशियन कप में अधिकतर मैचों ने हमें एक बड़े पैमाने पर बढ़ावा देने में मदद की. .

ABOUT THE AUTHOR

...view details