दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

खिताब दिलाने वाली मानसिकता को बनाए रखना होगा : एलेक्जेंडर

एलेक्जेंडर आर्नल्ड ने कहा है कि जानते हैं कि हमारे सामने विजेता के तौर पर अब बड़े लक्ष्य हैं इसलिए हमें अपने आप को एक कदम आगे ले जाने की जरूरत है.

By

Published : Sep 12, 2020, 10:19 AM IST

एलेक्जेंडर
एलेक्जेंडर

लंदन: लिवरपूल के डिफेंडर ट्रेंट एलेक्जेंडर आर्नल्ड को लगता है कि इंग्लिश प्रीमियर लीग की विजेता टीम को अगर अपना खिताब बचाना है तो उन्हें अपने अंदर सुधार करना होगा. कोच जार्गन क्लोप की टीम ने 30 साल बाद ईपीएल का खिताब अपने नाम किया था और नए सीजन के पहले मैच में उसका सामना लीड्स युनाइटेड से होगा.

एलेक्जेंडर ने कहा, "ये अंकतालिका में ऊपर आना या ज्यादा गोल करने पर ही निर्भर नहीं करता है. ये एक टीम के तौर पर सुधार करने और लगातार जीतने की बात है."

डिफेंडर ट्रेंट एलेक्जेंडर आर्नल्ड

उन्होंने कहा, "हमें वो मानसिकता बनाए रखनी होगी जो हमें यहां तक लेकर आई, ये काफी अहम है. हम जानते हैं कि हमारे सामने विजेता के तौर पर अब बड़े लक्ष्य हैं. और जब टीम हमारे सामने खेलेंगी तो वो ज्यादा प्रेरित हो जाएंगी. इसलिए हमें उनकी मानसिकता को समझने और अपने आप को एक कदम आगे ले जाने की जरूरत है. एक बार जीतने से मुश्किल लगातार जीतना है."

इंग्लिश प्रीमियर लीग की विजेता टीम

लिवरपूल एफसी ने बीते साल रिकॉर्ड नंबर की ट्रॉफियां अपने वॉल्ट में जमा किए हैं. द रेड्स के नाम से मशहूर इस टीम ने 2019-2020 सीजन का ईपीएल खिताब अपने नाम करने से पहले 2019 में फीफा कल्ब वर्ल्ड कप, यूरोपीय फुटबॉल का सबसे प्रतिष्ठीत यूईएफए चैंपियंस लीग का खिताब और यूईएफए सूपर कप टूर्नामेंट जीता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details