दिल्ली

delhi

कोलकाता में मेट्रो स्टेशन का नाम होगा इंडियन फुटबॉल एसोसिएशन

By

Published : Oct 9, 2020, 3:41 PM IST

इंडियन फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव जयदीप मुखर्जी ने कहा है कि मैं कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन और पश्चिम बंगाल का उनके समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं, स्टेशन का नाम फुटबॉल पर रखना खेल से जुड़े लोगों के बेहद उत्साह की बात है.

इंडियन फुटबॉल एसोसिएशन
इंडियन फुटबॉल एसोसिएशन

कोलकाता: युवा भारती क्रिडागंना के पास बने मेट्रो स्टेशन का नाम इंडियन फुटबॉल एसोसिएशन सॉल्ट लेक स्टेडियम रखा गया है. ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है कि देश में किसी खेल संघ का नाम इस तरह से किसी मेट्रो स्टेशन से जुड़ा हो.

आईएफए के सचिव जयदीप मुखर्जी ने कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (केएमआरसी) को धन्यवाद देते हुए कहा, "बंगाल में फुटबॉल ऐसी चीज है जो राज्य में हर किसी को बांधे रखती है. हम इसे खेल के भी हितधारकों के बड़े सम्मान के रूप में देखते हैं. ये हमारा शहर है, ये हमारा खेल है."

इंडियन फुटबॉल एसोसिएशन

उन्होंने कहा, "मैं केएमआरसी और पश्चिम बंगाल का उनके समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं. ये महान लोगों और उन लोगों को श्रद्धंजलि है जो भारतीय फुटबॉल को आगे ले गए हैं. स्टेशन का नाम फुटबॉल पर रखना खेल से जुड़े लोगों के बेहद उत्साह की बात है. ये देश की फुटबॉल के लिए गर्व का पल है."

1893 में बना आईएफए देश का सबसे पुराना फुटबॉल संघ है.

इंडियन फुटबॉल एसोसिएशन

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट सुब्रत दत्ता ने कहा, "दशकों से लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग स्टेडियम तक पहुंचने के लिए करते हैं. स्टेशन का नाम आईएफए साल्ट लेक स्टेडियम रखना प्रशंसकों को एक अलग अपनेपन का एहसास कराएगा. मैं इसे एक अलग मुहिम के तौर पर देखता हूं जो प्रशंसकों को तेजी से फुटबॉल से जोड़ेगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details